शूटिंग के मैदान से बुरी खबर, जीतू और प्रकाश क्वालिफाइंग राउंड से बाहर

पिछले चार दिनों में अभिनव ब्रिंदा के बाद जीतू राय का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है और 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में उन्होंने 8वां स्थान हासिल किया।

By Atul GuptaEdited By: Publish:Wed, 10 Aug 2016 06:02 PM (IST) Updated:Wed, 10 Aug 2016 08:53 PM (IST)
शूटिंग के मैदान से बुरी खबर, जीतू और प्रकाश क्वालिफाइंग राउंड से बाहर

रियो डी जनेरियो। शूटिंग के मैदान से आज भी भारत के लिए अच्छी खबर नहीं आई। 50 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में जीतू राय क्वार्टरफाइनल में जगह नहीं बना सके हैं। पहले चार राउंड तक जीतू राय शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे थे। चौथी राउंड तक वो 5वें स्थान पर थे मगर पांचवे राउंड में वो सिर्फ 89 अंक ही ले सके और 12वें स्थान पर सिमट गए। आपको बता दें कि अभिनव ब्रिंदा को छोड़कर भारत का कोई भी शूटर टॉप-5 में भी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सका है।

क्वालिफायर राउंड के पहले शॉट में जीतू ने पर्फेक्ट 10 स्कोर किया और दूसरे शॉट में 9 अंक हासिल किए। वहीं उनके साथी खिलाड़ी प्रकाश ननजप्पा ने पहले दो शॉट में 15 अंक हालिस किए। तीसरे शॉट में जीतू को 9 अंक मिले और इस तरह पहली सीरीज में जीतू राय ने 92 अंक हासिल किए जबकि प्रकाश ने 61 अंक लिए।

दूसरी सीराज में 95 अंकों के साथ जीतू राय 5वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं प्रकाश दूसरी सीरीज में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और वो 37वें स्थान पर आ गए हैं।

तीसरी सीरीज में वापसी करते हुए जीतू राय का स्कोर 90 रहा और वो 10वें स्थान पर हैं। जीतू को अगर आगे क्वालिफाइिंग राउंड पार करना है तो उन्हें टॉप 8 में जगह बनानी होगी।

चौथी सीरीज में जीतू ने 57/60 का स्कोर किया और वो फिलहाल 6वें स्थान पर हैं वहीं प्रकाश ने 62/70 का स्कोर किया और वो 40वें स्थान हैं।

पांचवी सीरीज खत्म होने तक जीतू राय 95 अंकों के साथ 5वें स्थान पर हैं वहीं प्रकाश ननजप्पा चौथी सीरीज में 93 अंक हासिल कर 31वें पायदान पर हैं।

पढ़ें- भारतीय शूटर जीतू राय ओलंपिक से बाहर हुए, फाइनल में आठवें नंबर पर रहे

chat bot
आपका साथी