सुंदरगढ़ एडीएम ने संभाला आइआइपीएम अध्यक्ष का पद

ओडिशा उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आइआइपीएम के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पद स

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Oct 2018 06:53 PM (IST) Updated:Sat, 13 Oct 2018 06:53 PM (IST)
सुंदरगढ़ एडीएम ने संभाला आइआइपीएम अध्यक्ष का पद
सुंदरगढ़ एडीएम ने संभाला आइआइपीएम अध्यक्ष का पद

संवाद सूत्र सुंदरगढ़ : ओडिशा उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आइआइपीएम के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पद से राजगांगपुर के विधायक मंगला किसान का इस्तीफा मंजूर होने के बाद शनिवार को सुंदरगढ़ के अतिरिक्त जिलापाल भास्कर चंद्र तुरुक ने यह पदभार संभाल लिया। इसके साथ ही निदेशक को हटाने की मांग को लेकर चल रहा छात्र आंदोलन भी समाप्त करने की घोषणा की गई।

कांसबहाल स्थित तकनीकी शिक्षण संस्थान आइआइपीएम के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पद से राजगांगपुर विधायक मंगला किसान ने गत 22 सितंबर को इस्तीफा दिया था। उच्च शिक्षा विभाग ने उनके इस्तीफे को स्वीकार किया इसके बाद विभाग के निर्देश के आधार पर शनिवार को सुंदरगढ़ अतिरिक्त जिलापाल भास्कर चंद्र तुरुक ने पदभार संभाला। अपने पहले निर्णय में ही उन्होंने निदेशक निरंजन नायक को पत्र लिखकर तत्काल संदीप घोष को दायित्व हस्तांतरण करने का निर्देश दिया।

इससे पूर्व वह शनिवार को करीब 12.30 बजे संस्थान पहुंचे जहां छात्रों तथा विभिन्न विभाग के प्राचार्यों तथा कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया। साथ ही आंदोलनकारी छात्रों ने अपना आंदोलन समाप्त करने की घोषणा करते हुए इसकी लिखित सूचना संस्थान तथा प्रशासन को दी। नए अध्यक्ष छात्रों कर्मचारियों तथा अध्यापकों के साथ एक बैठक हुई। जिसमें पूजा छुट्टी को रद कर क्लास करने पर भी सहमति बनी ताकि 30 दिन तक चले आंदोलन के दौरान हुई पढ़ाई के नुकसान की कुछ भरपाई हो सके। बैंक खाते फ्रिज होने के कारण सितंबर महीने की तनख्वाह अभी तक नहीं दी गई है उसपर जल्द ही उचित कार्यवाही करने का भरोसा एडीएम भास्करचंद्र तुरुक ने दिया है।

chat bot
आपका साथी