डाटा आपरेटरों की चूक का खामियाजा भुगत रहे कार्डधारक

एक देश एक राशन कार्ड के तहत राउरकेला में भी कार्ड को आधार से लिक करना अनिवार्य कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 11:54 PM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 05:11 AM (IST)
डाटा आपरेटरों की चूक का खामियाजा भुगत रहे कार्डधारक
डाटा आपरेटरों की चूक का खामियाजा भुगत रहे कार्डधारक

जागरण संवाददाता, राउरकेला : एक देश, एक राशन कार्ड के तहत राउरकेला में भी कार्ड को आधार से लिक करना अनिवार्य कर दिया गया है। इससे रोजाना उदितनगर स्थित आपूर्ति कार्यालय के बाहर लंबी कतार देखी जा सकती है। लेकिन राशन कार्ड में नाम पता सही और आधार मामूली स्पेलिग त्रुटि होने पर लाभुकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहीं नहीं जिन कार्ड धारकों ने आधार से लिक नही कराया और परिवार के जिन सदस्यों का नाम कट गया है उनके कोटे का अनाज भी नहीं मिल पा रहा है। इस कारण आए दिन डीलर और कार्ड धारकों में तू-तू, मैं-मैं आम बात हो गई है।

लाभूकों के अनुसार वे लोग राशन कार्ड बनाने के दौरान परिवार के सभी सदस्यों का नाम और पता सही- सही लिखाया था। लेकिन आधार कार्ड में नाम पता का स्पेलिग गलत होने के कारण लोगों ने आपुर्ति कर्ययालय में उनका राशन कार्ड मिसमैच होने की बात कही जा रही है। जिसके कारण लोगों को आधार सेंटर में जाकर नाम पता को सुधारने के बाद ही आधार से लिक कराये जाने की बात कही जा रही है।

कार्ड धारकों का कहना है कि आधार और राशन कार्ड बनाने के दौरान डाटा एंट्री ऑपरेटरों की चूक के कारण खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। दिनभर काम धंधा छोड़कर आपूर्ति कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता है। लोगों ने जिला प्रशासन से समस्या का समाधान करने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी