संबलपुर में रिश्वत लेते एपीओ रंगेहाथ गिरफ्तार

संबलपुर जिला के नाकटीदेऊल ब्लॉक कार्यालय में अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी (एपीओ) के रूप में कार्यरत सुरेंद्र साहू को शुक्त्रवार को संबलपुर विजिलेंस विभाग की टीम ने रिश्वतखोरी के आरोप में रंगेहाथों गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 07:20 AM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 07:20 AM (IST)
संबलपुर में रिश्वत लेते एपीओ रंगेहाथ गिरफ्तार
संबलपुर में रिश्वत लेते एपीओ रंगेहाथ गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर : संबलपुर जिला के नाकटीदेऊल ब्लॉक कार्यालय में अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी (एपीओ) के रूप में कार्यरत सुरेंद्र साहू को शुक्त्रवार को संबलपुर विजिलेंस विभाग की टीम ने रिश्वतखोरी के आरोप में रंगेहाथों गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उसके पास से रासायनिक लेप लगे रिश्वत के चार हजार रुपये भी जब्त किए गए हैं। रिश्वत के रुपये के साथ सुरेंद्र को पकड़ने के बाद विजिलेंस की टीम ने नाकटीदेऊल के ब्लॉक कॉलोनी स्थित उसके सरकारी आवास में भी जाच पड़ताल की।

संबलपुर मंडल विजिलेंस अधीक्षक सारा शर्मा के सूत्र के अनुसार, नाकटीदेऊल ब्लॉक अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी सुरेंद्र साहू के खिलाफ एक व्यक्ति ने रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया था कि केनाल कार्य के लिए सुरेंद्र चार हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है। विजिलेंस ने रिपोर्ट दर्ज कर शुक्रवार को शिकायतकर्ता को योजना के तहत रासायनिक लेप लगे चार हजार रुपये देकर ब्लॉक कार्यालय भेजा। बताते हैं कि ब्लॉक कार्यालय में अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी सुरेंद्र ने जब उस व्यक्ति को देख फिर रिश्वत के रुपये के बारे में पूछा। तब उस व्यक्ति ने रासायनिक लेप लगे रुपये उसे दे दिया और तभी घात लगाए बैठी विजिलेंस की टीम ने गवाहों की उपस्थिति में सुरेंद्र को दबोच लिया और रिश्वत के रुपये जब्त किए। उसके खिलाफ रिश्वतखोरी का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई है। राउरकेला में ट्रक चालक से नकदी समेत मोबाइल की लूट : राउरकेला के ब्राह्मणीतरंग थाना अंतर्गत बेलडीह जगन्नाथ ट्रांसपोर्ट के पास खड़े ट्रक के चालक से दस हजार रुपये व मोबाइल फोन लूट लिया गया। ट्रक दूसरे राज्य का होने के कारण उसने थाने में प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई। जगन्नाथ ट्रांसपोर्ट के पास ट्रक खड़ा कर चालक व खलासी सो रहे थे तभी दो युवक बाइक से वहां पहुंचे और हथियार दिखाकर उन्हें भयभीत किया एवं नकद दस हजार रुपये व मोबाइल लूट लिया। रात होने के कारण चालक इसका विरोध नहीं कर पाया। ट्रक दूसरे राज्य का था। उसने बाद में पास खड़े वाहन चालकों को इसकी जानकारी दी। लुटेरों के फरार होने के कारण उनका पता नहीं चल सका।

chat bot
आपका साथी