संबलपुर में मिले और दो कोरोना पॉजिटिव, भेजे गए कोविड हॉस्पिटल

गुरुवार के दिन पश्चिम बंगाल से वापस संबलपुर लौटे और दो लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद संबलपुर जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर पांच हो गयी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 May 2020 06:15 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 06:20 AM (IST)
संबलपुर में मिले और दो कोरोना पॉजिटिव, भेजे गए कोविड हॉस्पिटल
संबलपुर में मिले और दो कोरोना पॉजिटिव, भेजे गए कोविड हॉस्पिटल

संवाद सूत्र, संबलपुर : गुरुवार के दिन पश्चिम बंगाल से वापस संबलपुर लौटे और दो लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद संबलपुर जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर पांच हो गयी। इससे पूर्व 17 मई के दिन जिला के रेढ़ाखोल थाना अंतर्गत लुहापंक क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती अहमदाबाद से लौटे एक युवक और 19 मई के दिन हीराकुद थाना अंतर्गत लरपंक क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उधर संबलपुर जिलाधीश शुभम सक्सेना ने बताया कि इसे लेकर चिता करने की जरूरत नहीं। अबतक पाए गए सभी कोरोना पॉजिटिव क्वारंटाइन में थे और अब उन्हें इलाज के लिए कोविड हॉस्पिटल भेज दिया गया है। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए केंद्र और राज्य सरकार समेत स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने, समय समय पर हाथ धोने, फेस मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की है।

जिलाधीश सक्सेना ने जानकारी देते हुए बताया है कि 11 मई के दिन पश्चिम बंगाल से लौटे एक पुरुष को लरपंक स्थित सरकारी क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया था, जबकि स्थानीय सोनापाली इलाके की एक महिला को होम क्वारंटाइन में रखा गया था। महिला भी पश्चिम बंगाल से लौटी थी। दोनों का स्वाब नमूना जांच के लिए भेजा गया था, जो पॉजिटिव निकला। इसके बाद दोनों को कोविड हॉस्पिटल भेजने समेत उनका कांटेक्ट ट्रेसिग किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी