Odisha: हथियारों की बड़ी खेप के साथ ओडिशा एसटीएफ ने दो को दबोचा

Odisha ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टॉस्क फोर्स ने दो लोगों गिरफ्तार कर उनके पास से भारी मात्रा में घातक हथियार जब्त किए। दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर रविवार के दिन न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 02:29 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 02:29 PM (IST)
Odisha: हथियारों की बड़ी खेप के साथ ओडिशा एसटीएफ ने दो को दबोचा
हथियारों की बड़ी खेप के साथ ओडिशा एसटीएफ ने दो को दबोचा। फाइल फोटो

संवाद सूत्र, संबलपुर। अवैध हथियारों के कारोबार के एक पुराने और कुख्यात अपराधी समेत उसके सहयोगी को, शनिवार के दिन ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टॉस्क फोर्स ने गिरफ्तार कर उनके पास से भारी मात्रा में घातक हथियार जब्त किए। दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर रविवार के दिन न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। स्पेशल टॉस्क फोर्स के डीआइजी जयनारायण पंकज ने रविवार को जागरण को बताया कि शनिवार को खोर्द्धा-नयागढ़ जिला सीमांत पर स्थित जंकीया थाना अंतर्गत सिको गांव में घातक हथियारों की खरीद-फरोख्त की गुप्त सूचना मिलने के बाद एसटीएफ की ओर से योजना बनाकर औचक छापेमारी की गई और दो कुख्यात हथियार कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से पांच एसबीएमएल गन, पांच पिस्तौल और रिवाल्वर, आठ जिंदा कारतूस, कारतूस का एक खोखा और एक बाइक जब्त किया गया। दोनों गिरफ्तार आरोपितों को खोर्द्धा जिला के जंकीया थाना लाकर पूछताछ करने के बाद रविवार के दिन न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

डीआइजी जयनारायण के अनुसार, नयागढ़ जिला के रणपुर का बसंत महारणा उर्फ बुटू और खोर्द्धा जिला के खोर्द्धा थाना इलाके का कृष्णचंद्र श्रीचंदन उर्फ जगा उर्फ जगन के खिलाफ कई जिलों में हथियारों की अवैध बिक्री करने का मामला दर्ज है। उनकी गिरफ्तारी से ऐसे अवैध कारोबार पर अंकुश लग सकेगा। गौरतलब है कि पांच जुलाई को एसटीएफ ने जगत सिंह पुर जिला के नाऊगां से कुख्यात हथियार कारोबारी धनंजय साहू को पांच पिस्तौल और छह जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। 22 मई को राजधानी भुबनेश्वर के आचार्य विहार से कमिश्नरेट पुलिस की सहायता से कटक के संजय साहू को पांच एसबीएमएल गन, एक पिस्तौल, एक रिवाल्वर और आठ जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। पांच मई को भद्रक जिला के रानीताल से बिहार के मुंगेर के रविंद्र प्रसाद और बालेश्वर जिला के श्रीकृष्णपुर गांव के विश्वनाथ बिशोई को सात एमएम के पांच ऑटोमैटिक पिस्तौल, सात मैगजीन और सात कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। इसी तरह नौ अप्रैल को कटक-जगतसिंहपुर मार्ग पर स्थित कटक जिला के नियाली थाना अंतर्गत शिखरघाट ब्रिज के निकट जगत सिंह पुर जिला के सुरेश कुमार दास उर्फ कालिया और सौम्यरंजन दलेई को सात एमएम के दो पिस्तौल, सिंगल बोर के छह देसी तमंचे और 20 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था।  

chat bot
आपका साथी