Sambalpur: थानेदार और SI ले रहे थे 8 हजार की रिश्वत, कोरापुट विजिलेंस टीम ने रंगेहाथ दबोचा

दक्षिण ओडिशा के कोरापुट जिला अंतर्गत दशमंतपुर थाना में दर्ज एक मामले के आरोपित से उसकी सहायता और उसके खिलाफ दर्ज मामला रफादफा करने को लेकर थानेदार और SI ने आरोपित से रिश्वत ली जिसके बाद कोरापुट विजिलेंस मंडल की टीम ने आठ हजार रुपए रिश्वत वसूलते रंगेहाथ दबोच लिया। दोनों से पूछताछ के बाद उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण कानून के तहत मामला दर्ज हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 29 Jul 2023 04:00 AM (IST) Updated:Sat, 29 Jul 2023 04:00 AM (IST)
Sambalpur: थानेदार और SI ले रहे थे 8 हजार की रिश्वत, कोरापुट विजिलेंस टीम ने रंगेहाथ दबोचा
थानेदार और SI ने आरोपित से उसकी सहायता करने के लिए ली रिश्वत

संबलपुर ,संवाद सूत्र: दक्षिण ओडिशा के कोरापुट जिला अंतर्गत दशमंतपुर थाना में दर्ज एक मामले के आरोपित से उसकी सहायता करने और उसके खिलाफ दर्ज मामला रफादफा करने की खातिर रिश्वत वसूलते थानेदार चंद्रभानु महांती और सहायक सब-इंस्पेक्टर दीप्ति हिरा को, शुक्रवार की शाम, कोरापुट विजिलेंस मंडल की टीम ने आठ हजार रुपए रिश्वत वसूलते रंगेहाथ दबोच लिया। दोनों से पूछताछ के बाद उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण कानून के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

विजिलेंस के सूत्र के अनुसार, कोरापुट जिला के दशमंतपुर थाना इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज है, जिसकी जांच का जिम्मा थाने की सहायक सब-इंस्पेक्टर दीप्ति हिरा कर रही है। इस मामले में आरोपित व्यक्ति की सहायता और उसके खिलाफ दर्ज मामले को रफादफा करने के लिए 13 हजार रुपए का रिश्वत मांगा गया था और कुछ दिन पहले पांच हजार रुपए वसूल भी किया जा चुका था। इसी के बाद आरोपित ने विजिलेंस से थानेदार चंद्रभानु और सहायक सब- इंस्पेक्टर दीप्ति के खिलाफ शिकायत कर दी थी।

उसकी इस शिकायत को दर्ज कर विजिलेंस की ओर से योजना बनाकर शिकायतकर्ता को रासायनिक लेप लगे आठ हजार रुपए देकर शुक्रवार के अपरान्ह दशमंतपुर थाने भेजा गया और उससे रिश्वत वसूलते थानेदार चंद्रभानु और सहायक सब-इंस्पेक्टर दीप्ति को रंगेहाथ दबोच लिया गया। बताया गया है कि रिश्वतखोरी को लेकर थानेदार चंद्रभानु पहले भी काफी चर्चा में रह चुका है।  

chat bot
आपका साथी