कुचिडा में शिक्षक की हत्या, आरोपित गिरफ्तार

संसू संबलपुर जिले के कुचिडा थाना अंतर्गत हाड़ीपाली गांव के निकट शनिवार को शिक्षक र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 09:58 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 09:58 PM (IST)
कुचिडा में शिक्षक की हत्या, आरोपित गिरफ्तार
कुचिडा में शिक्षक की हत्या, आरोपित गिरफ्तार

संसू, संबलपुर : जिले के कुचिडा थाना अंतर्गत हाड़ीपाली गांव के निकट शनिवार को शिक्षक रामचंद्र जयपुरिया की निर्मम हत्या के कुछ घंटे बाद पुलिस ने हत्यारोपित द्वितीय बढ़ेई को जंगल से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से शिक्षक से लूटी गई बाइक और एक कुल्हाड़ी भी बरामद की गई है। पूछताछ के बाद रविवार को हत्यारोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, कुचिडा थाना अंतर्गत खंडोकटा गांव के कुष्टा जयपुरिया का पुत्र रामचंद्र जयपुरिया का विवाह हांड़ीपाली गांव में हुआ था और तब से वह घरजवाईं बनकर रह रहा था। वह अपने गांव खंडोकटा स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक था। शनिवार की सुबह रामचंद्र बाइक से हाड़ीपाली गांव के समीप झारमुंडा पोखर नहाने के लिए गया था। इसी दौरान कुल्हाड़ी से उसके सिर, गर्दन और पेट पर वार कर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। पेट में लगी चोट से आंते बाहर निकल आई। इसके बाद हत्यारोपित द्वितीया उसकी बाइक लेकर फरार हो गया। रामचंद्र को स्थानीय लोगों ने गंभीर हालत में इलाज के लिए कुचिडा अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही कुचिडा थानेदार कमल कुमार पंडा सदलबल मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की और हत्यारोपित की तलाश शुरू कर दी। शाम में उसके बाउरीगुडा स्थित जंगल में छिपे होने का पता चला। जहां से पुलिस ने उसे धर दबोचा। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि शिक्षक रामचंद्र के साथ किसी पुरानी दुश्मनी को लेकर द्वितीया ने उसकी हत्या की थी।

कूरियर बॉय से मोबाइल लूटने वाला गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर : आठ जनवरी को कुचिडा थाना अंतर्गत डिमिरीमुंडा गांव में एक कूरियर बॉय से मोबाइल फोन का पैकेट लूटकर फरार हो जाने वाले आरोपित सचिन माझी उ़र्फ चिनू ठाकुर को पुलिस ने लूट की मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसे रविवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपित ने सचिन माझी के फर्जी नाम से ऑनलाइन मोबाइल फोन मंगवाया था।

कुचिडा थाना अंतर्गत डिमिरीमुंडा गांव का चिनू ठाकुर आनलाइन से 15 हजार 999 रुपये का एक मोबाइल मंगवाया था। इसके लिए उसने अपना फर्जी नाम सचिन माझी बताया था। कैश आन डिलीवरी मोड से मंगवाए गए मोबाइल फोन का भुगतान डिलीवरी के दौरान होना था। मोबाइल फोन के कुचिडा पहुंचने के बाद डिलीवरी कूरियर कंपनी का डिलीवरी बॉय सरोज देहुरी आठ जनवरी को पैकेट लेकर सचिन माझी उ़र्फ चिनू ठाकुर को देने उसके गांव गया था।

chat bot
आपका साथी