शादी के लिए नाबालिग के अपहरण में सात गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के सागर और उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिला से संबलपुर आकर विवाह के लिए एक नाबालिग को जबरन अपने साथ ले जाने वाले छह लोगों समेत सात आरोपितों को बुर्ला पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 10:08 PM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 06:23 AM (IST)
शादी के लिए नाबालिग के अपहरण में सात गिरफ्तार
शादी के लिए नाबालिग के अपहरण में सात गिरफ्तार

संवाद सूत्र , संबलपुर : मध्यप्रदेश के सागर और उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिला से संबलपुर आकर विवाह के लिए एक नाबालिग को जबरन अपने साथ ले जाने वाले छह लोगों समेत सात आरोपितों को बुर्ला पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। आरोपितों में भावी दूल्हा रामजी बंसल भी शामिल है। उसे सागर जिला के खटोरा गांव का बताया गया है।

संबलपुर रेल सुरक्षा बल के थानेदार सुशील पाठक और बुर्ला थानेदार विभूति भोई के अनुसार, बुधवार को पुरी - बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन में एक नाबालिग को जबरन ले जाने की सूचना मिलने के बाद वृंदामाल स्टेशन से नाबालिग और सात लोगों को ट्रेन से बरामद किया गया था। पूछताछ के दौरान पता चला कि नाबालिग को उसकी इच्छा के बगैर जबरन विवाह के लिए मध्यप्रदेश ले जाया जा रहा था। मामला संबलपुर जिला के बुर्ला थाना क्षेत्र के एक गांव का होने से आरपीएफ की ओर से आगे की कार्रवाई के लिए मामला बुर्ला पुलिस को सौंप दिया गया। बुर्ला पुलिस ने जब मामले की जांच पड़ताल की तब पता चला कि नाबालिग को सागर ले जाकर उसका विवाह रामजी बंसल से कराना था। इसी की खातिर रामजी के परिवार के लोग संबलपुर आये थे और नाबालिग को अपने साथ लेकर जा रहे थे। इस मामले में नाबालिग का एक परिचित सहायता कर रहा था। ऐसे में पुलिस ने भावी दूल्हा रामजी बंसल समेत सागर जिला के रमेश बंसल, प्रेमदास सूरी, बारीलाल बंसल, रतन सुरी, उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिला के मुकेश बंसल और संबलपुर जिला के बुर्ला थाना अंतर्गत चारपाली गांव के किशन कुंभार को गिरफ्तार किया है। इनके पास से नकद 25 हजार रुपये और ट्रेन के 4 टिकट बरामद किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी