सीएम ने केंद्रीय कानून मंत्री को लिखी चिट्ठी

पश्चिम और दक्षिण ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी खंडपीठ स्थापित किए जाने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Sep 2018 07:11 PM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 07:11 PM (IST)
सीएम ने केंद्रीय कानून मंत्री को लिखी चिट्ठी
सीएम ने केंद्रीय कानून मंत्री को लिखी चिट्ठी

संवाद सूत्र, संबलपुर :पश्चिम और दक्षिण ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी खंडपीठ स्थापित किए जाने की मांग को लेकर वकील संघों के तेवर देखते हुए बुधवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा केंद्रीय कानून मंत्री को लिखी गई चिट्ठी के लिए संबलपुर विधायक डॉ. रासेश्वरी पाणिग्राही ने कृतज्ञता व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार वकील संघों की इस मांग को लेकर गंभीर है और अब तक केंद्र सरकार को मुख्यमंत्री पटनायक तीन बार चिट्ठी लिख चुके हैं। उधर, संबलपुर जिला वकील संघ का मानना है कि केवल चिट्ठी के अदान प्रदान तक यह मुद्दा सीमित नहीं रखने बल्कि आंतरिकता के साथ स्थायी खंडपीठ स्थापित किए जाने की दिशा में ठोस कार्रवाई करने की जरूरत है।

विधायक डॉ. पाणिग्राही की ओर से बताया गया कि मुख्यमंत्री वकील संघों की मांग को लेकर गंभीर है और इसी वजह से उन्होंने 28 सितंबर 2013 और 13 फरवरी 2014 के बाद पांच सितंबर 2018 को इस संदर्भ में केंद्रीय कानून मंत्री को चिट्ठी लिखकर पश्चिम और दक्षिण ओडिशा में स्थायी खंडपीठ करने की सिफारिश की है।

संबलपुर जिला वकील संघ द्वारा पांच सितंबर 2018 से शुरू कामबंद आंदोलन गुरुवार के दिन भी जारी रहा और पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज राजस्व अधीनस्थ समस्त सरकारी कार्यालयों में कामकाज बंद कराया गया। आंदोलनकारी वकीलों एवं मांग का समर्थन करनेवालों ने नेल्सन मंडेला चौक में पथावरोध कर न्यायाधीशों को अदालत जाने से रोक दिया। राजस्व विभाग अधीनस्थ कार्यालयों में कामकाज बंद होने से बहुतों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी