बुर्ला हॉस्पिटल से मरीज सद्दाफ के अपहरण का आरोप

मोतीझरन स्थित नूरी मस्जिद में घटित एक घटना को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 10:08 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 10:08 PM (IST)
बुर्ला हॉस्पिटल से मरीज सद्दाफ के अपहरण का आरोप
बुर्ला हॉस्पिटल से मरीज सद्दाफ के अपहरण का आरोप

संसू, संबलपुर : मोतीझरन स्थित नूरी मस्जिद में घटित एक घटना को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। घायल मोहम्मद सद्दाफ और परिवार वालों ने मस्जिद से बाहर सद्दाफ के साथ मारपीट का आरोप लगाया है। जबकि मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष और सचिव ने इससे इंकार करते हुए घटना को राजनीतिक रंग दिए जाने की कोशिश बताया है। यह मामला और गंभीर हो गया है जब पीड़ित सद्दाफ के बड़े भाई मो. सद्दाम हुसैन ने बुर्ला पुलिस चौकी में अपने भाई का अपहरण किए जाने की शिकायत दर्ज करायी। चौकी प्रभारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि रिपोर्ट मिलने के बाद घटना की जांच पड़ताल की जा रही है।

विगत बुधवार की शाम को 25 वर्षीय मोहम्मद सद्दाफ नूरी मस्जिद गया था। तब उसके साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर मस्जिद से भगा दिया था। उसी रात सद्दाफ ने धनुपाली थाना में इसकी शिकायत की थी । पुलिस सद्दाफ को थाने में पूछताछ करने के बाद गुरुवार को इलाज के लिए बुर्ला अस्पताल भेज दिया था जहां सर्जरी वार्ड में उसका इलाज चल रहा था। पीड़ित सद्दाफ के बड़े भाई सद्दाम के अनुसार, शुक्रवार के अपराह्न जब वह अपने भाई को देखने अस्पताल जा रहा था। तभी दुर्गापाली के निकट उसने अपने भाई सद्दाफ को देखा। दो युवक उसे बाइक में बैठाकर कहीं ले जा रहे थे। ऐसे में जब उसने बाइक का पीछा किया तब बाइक सवार युवकों ने उसके भाई को भूतापाड़ा चौक के निकट छोड़ कर फरार हो गए। सद्दाम ने अपने भाई को दोबारा बुर्ला हॉस्पिटल में भर्ती कराया और पुलिस चौकी में अपहरण की शिकायत दर्ज करायी है।

इधर, नूरी मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष और सचिव ने इस बारे में विज्ञप्ति के जरिए बताया है कि इस मामले को बेवजह राजनीतिक रंग देकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। घटनावाली शाम सद्दाफ मस्जिद की पवित्रता को नष्ट करने की कोशिश कर रहा था और इसी वजह से उसे मस्जिद से बाहर चले जाने को कहा गया था और इसी को लेकर हंगामा शुरू हुआ था।

chat bot
आपका साथी