संसद में गूंजा प. ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी खंडपीठ का मुद्दा

लोकसभा का चुनाव जीतकर पहली बार संसद पहुंचे भाजपा के बरगढ़ सांसद सुरेश पुजारी ने केंद्रीय कानून मंत्री से पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी खंडपीठ स्थापित किए जाने की मांग की हे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Jul 2019 10:11 PM (IST) Updated:Sun, 21 Jul 2019 06:37 AM (IST)
संसद में गूंजा प. ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी खंडपीठ का मुद्दा
संसद में गूंजा प. ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी खंडपीठ का मुद्दा

संसू, संबलपुर : लोकसभा का चुनाव जीतकर पहली बार संसद पहुंचे भाजपा के बरगढ़ सांसद सुरेश पुजारी ने केंद्रीय कानून मंत्री से पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी खंडपीठ स्थापित किए जाने की मांग की है। शुक्रवार को संसद में सांसद पुजारी ने पिछले करीब चार दशकों से स्थायी खंडपीठ की मांग को लेकर हो रहे आंदोलनों और सरकारी कामकाज ठप होने के बारे में अवगत कराया।

भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया संयोजक मानस बक्शी ने बताया है कि भाजपा सांसद सुरेश पुजारी ने शुक्रवार को संसद में पश्चिम ओडिशा में हाईकोर्ट की स्थायी खंडपीठ का मुद्दा उठाने समेत इलाके में इसे स्थापित किए जाने की मांग की। उन्होंने सदन को बताया कि वह छात्र जीवन से ही इस खंडपीठ की मांग का समर्थन करते रहे हैं। इस मांग को लेकर ओडिशा के मुख्यमंत्री की ओर से केंद्रीय कानून मंत्री को कई पत्र लिखा जा चुका है। केंद्रीय कानून मंत्री ने भी ओडिशा सरकार से पूर्ण प्रस्ताव मांगा है। मुख्यमंत्री और केंद्रीय कानून मंत्री ने इस मुद्दे पर ओडिशा हाईकोर्ट से भी राय मांगी है। ओडिशा सरकार द्वारा अबतक जस्टिस पाल आयोग की रिपोर्ट ग्रहण नहीं करने से हाईकोर्ट भी इस मुद्दे पर अपनी राय नहीं दे रहा। इसी वजह मामला अधर में लटका हुआ है। सांसद पुजारी की इस मांग पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने केंद्रीय कानून मंत्री से उचित कदम उठाने की सलाह दी है।

chat bot
आपका साथी