Odisha: गांजा तस्करी के मामले में पांच गिरफ्तार

Odisha ओडिशा में पुलिस ने गांजा तस्करी के दो मामलों का पर्दाफाश करते हुए शनिवार को बरगढ़ जिला पुलिस ने छत्तीसगढ़ के चार और मध्य प्रदेश के एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 07:57 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 07:57 PM (IST)
Odisha: गांजा तस्करी के मामले में पांच गिरफ्तार
गांजा तस्करी के मामले में पांच गिरफ्तार। फाइल फोटो

संवाद सूत्र, संबलपुर। ओडिशा से गांजा की अवैध तस्करी के दो मामलों का पर्दाफाश करते हुए शनिवार को बरगढ़ जिला पुलिस ने छत्तीसगढ़ के चार और मध्य प्रदेश के एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उनके पास से कुल 254 किलो 100 ग्राम गांजा, एक इनोवा कार, एक स्विफ्ट डिजायर कार, एक पैशन प्रो बाइक, छह कीमती मोबाइल फोन और नकद 13 हजार 120 रुपये जब्त किया है। शनिवार की शाम बरगढ़ जिला पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में नए पुलिस अधीक्षक राहुल जैन में बताया कि 16 जुलाई को सोहेला थानेदार अमित खेस को गांजा तस्करी के बारे में सूचना मिली थी। इसी के बाद बरगढ़ एसडीपीओ एचबी गडतिया के नेतृत्व में टीम का गठन कर सोहेला ब्लॉक कार्यालय चौक पर नाकाबंदी की गई और सोनपुर जिला से गांजा लेकर छतीसगढ़ की ओर जाती इनोवा कार से 175 किलो गांजा और स्विफ्ट डिजायर कार से 57 किलो गांजा जब्त किया गया।

दोनों कार में सवार चार तस्करों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उनके पास से छह कीमती मोबाइल फोन नकद 13 हजार 120 रुपये जब्त किया गया। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि छत्तीसगढ़ के धमतरी जिला के कुरुड थाना अंतर्गत दरबा गांव का हेमराज निषाद समेत कांकेर जिला के चरमा थाना अंतर्गत चरमा गांव का संजय त्रिपाठी और अजय त्रिपाठी समेत अतवाड़ा गांव का गौरव खपरडे दो दिन पहले कार से ओडिशा आए थे और सोनपुर- बऊद जिला से 233 किलो गांजा खरीदकर छतीसगढ़ लौट रहे थे और इसी दौरान सोहेला पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

इसी तरह गाईसिलेट पुलिस ने भी 16 जुलाई की रात मध्य प्रदेश के उमरिया जिला के मानपुर थाना अंतर्गत दुलहरा गांव के अशोक कुमार साहू को 21 किलो 100 ग्राम गांजा और पैशन प्रो बाइक के साथ गिरफ्तार किया।

अशोक गांजा लेकर वापस लौट रहा था, तभी शुक्रवार की रात वाहनों की जांच पड़ताल के दौरान गाईसिलेट पुलिस शरधापाली गांव की ओर से तेज रफ्तार से आते अशोक को रोका और तलाशी लेकर उसे गांजा के साथ गिरफ्तार किया।  

chat bot
आपका साथी