गरीबों के लिए नगर में खुला फूड एटीएम

सदर अस्पताल के सामने सामाजिक संगठन स्वइच्छा की ओर से निश्शुल्क ़फूड एटीएम शुरू किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:19 AM (IST)
गरीबों के लिए नगर में खुला फूड एटीएम
गरीबों के लिए नगर में खुला फूड एटीएम

संवाद सूत्र, संबलपुर : सदर अस्पताल के सामने, सामाजिक संगठन स्वइच्छा की ओर से निश्शुल्क फूड एटीएम शुरू किया गया है। यहां गरीबों को मुफ्त में भोजन देने की व्यवस्था की गई है। संगठन के सदस्यों ने अपने खर्च पर यह एटीएम शुरू किया है। इसके लिए विभिन्न होटलों और भोज में बचे भोजन को एटीएम लाकर गरीबों की भूख मिटाने की व्यवस्था की गयी है। इस फूड एटीएम के शुरू होने से मरीजों के साथ आए तीमारदारों को यहां- वहां नहीं भटकना पड़ रहा है।

स्वइच्छा संगठन के दिलीप पंडा ने बताया है कि नगर में गरीबों के लिए निश्शुल्क भोजन की व्यवस्था करने के लिए काफी दिन से विचार किया जा रहा था लेकिन फूड एटीएम के लिए कोई उपयुक्त स्थान नहीं मिल रहा था। महानगर निगम की ओर से सदर अस्पताल के सामने एक स्थान दिए जाने के बाद इसे शुरू किया गया है। एटीएम के लिए भोजन कि व्यवस्था होटलों और भोज से की जा रही है। अगर कोई व्यक्ति या परिवार चाहे तो एटीएम के लिए भोजन दान कर सकता है। भोजन दान देने वाले इच्छुक इस बारे में संगठन के सदस्यों से संपर्क कर फ्रीजर में भोजन रख सकेंगे। समय- मय पर भोजन की जांच फूड इंस्पेक्टर करेंगे। फ्रीजर में पैकेटबंद खाद्य को प्राथमिकता दी जाएगी।

इस फूड एटीएम का उद्घाटन संबलपुर महानगर निगम के कमिश्नर लिगराज पंडा, प्रवर्तन अधिकारी शुभंकर महांती, नोडल सीईओ अपर्णा पाढ़ी, संवित प्रधान, एडीएमओ (जनस्वास्थ्य ) डॉ. पंचानन नायक, एडीएमओ (मेडिकल) डी. अशोक दास, समाजसेवी सुधीर पुजारी प्रमुख की उपस्थिति में हुआ।

chat bot
आपका साथी