लापता नाबालिग का सिर कटा शव बरामद, बलि का संदेह

लापता नाबालिग का सिर कटा शव मिलने से बलांगीर और आस पास के जिलों में दहशत का माहौल है।

By Edited By: Publish:Wed, 17 Oct 2018 08:23 PM (IST) Updated:Thu, 18 Oct 2018 08:10 AM (IST)
लापता नाबालिग का सिर कटा शव बरामद, बलि का संदेह
लापता नाबालिग का सिर कटा शव बरामद, बलि का संदेह

संबलपुर, जेएनएन। दुर्गाेत्सव के दौरान मंगलवार को लापता एक नाबालिग का सिर कटा शव मिलने की घटना से पड़ोसी बलांगीर जिला समेत आसपास के जिलों में दहशत का माहौल है। आशंका जतायी जा रही है कि नवरात्र में तंत्र साधना के लिए नाबालिग की बलि चढ़ाई गयी है। पुलिस ने नाबालिग का धड़ व सिर बरामद करने के बाद मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। मृत नाबालिग की पहचान नौ वर्षीय घनश्याम रणा उर्फ मिथुन, ¨सधेकेला थाना अंतर्गत रणापाड़ा निवासी के रूप में हुई है। घनश्याम के पिता हीरा रणा ने शव की शिनाख्त कर बलि का मामला होने का आरोप लगाया है।

पुलिस के अनुसार, रणापाड़ा निवासी अंडा दुकानदार हीरा रणा के चार संतानों में घनश्याम सबसे छोटा था और ¨सधेकेला प्राथमिक विद्यालय में चौथी कक्षा का छात्र था। विगत 13 अक्टूबर की शाम सामान लेने के लिए घर से निकला था लेकिन उसके वापस नहीं लौटने से घरवालों ने खोजबीन की मगर कुछ पता नहीं चला। इस पर परिवार वालों ने 14 अक्टूबर को थाना में घनश्याम के लापता होने की शिकायत दर्ज करायी थी। पुलिस मामले की जांच में जुटी ही थी कि तभी दो दिन बाद यह मामला सामने आया।

मंगलवार को गांव से दूर उंडेर नदी के तट पर किसी नाबालिग का धड़ मिलने की सूचना पर टिटिलागढ़ एसडीपीओ सरोज महापात्र, ¨सधेकेल थानाधिकारी रंजन बरिहा व मजिस्ट्रेट नरेंद्र प्रधान वहां पहुंचे। धड़ मिलने के बाद पुलिस ने कटे सिर की तलाश शुरू की तथा उसे भी बरामद कर लिया। इस मामले को नवरात्र के दौरान तंत्र साधना के लिए बलि देने का मामला माना जा रहा है। पुलिस भी इसी दिशा में जांच कर रही है। लेकिन अब तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

chat bot
आपका साथी