दो सूमुदाय में तनाव पैदा करने की कोशिश का आरोप

By Edited By: Publish:Wed, 16 Apr 2014 07:39 PM (IST) Updated:Wed, 16 Apr 2014 07:39 PM (IST)
दो सूमुदाय में तनाव पैदा करने की कोशिश का आरोप

जागरण संवाददाता, संबलपुर :

हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान, सोमवार की रात स्थानीय शक्ति चौक के निकट आग का खेल प्रदर्शन के दौरान उपजे विवाद को हनुमान जयंती समन्वय समिति ने गंभीरता से लिया और स्पष्ट किया है कि इस घटना में समिति के मुख्य संयोजक सुधीर रंजन बहिदार का नाम बेवजह लिया जा रहा है, जबकि एक बाहरी युवक खेल प्रदर्शन के दौरान आग का एक गोला निकटस्थ एक धार्मिकस्थल की ओर उछालकर फरार हो गया था। समिति ने इस मामले में कुछ लोगों द्वारा दो समुदाय के बीच तनाव फैलाने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया है।

मंगलवार की शाम संवाददाता सम्मेलन में हनुमान जयंती समन्वय समिति के अध्यक्ष अधिवक्ता सत्यनारायण पंडा और सलाहकार अधिवक्ता प्रदीप बहिदार ने बताया कि चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू रहने से प्रशासन की ओर से हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान अस्त्र-शस्त्र पर रोक लगा दिया गया था। ऐसे में शोभायात्रा के दौरान केवल अखाड़ा खेल का प्रदर्शन किया गया। शक्ति चौक के निकट समिति की ओर से शोभायात्रा का स्वागत करने मंच बनाया गया था। इसी मंच के सामने कुछ युवक आग के खेल का प्रदर्शन कर रहे थे तभी एक युवक आग का खेल प्रदर्शन करने वहां पहुंचा और आग का एक गोला निकटस्थ एक धार्मिक स्थल की ओर उछालकर फरार हो गया। उस युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की आवश्यकता है।

पंडा और बहिदार ने बताया कि अनुमान जयंती शोभायात्रा की शाम मोतीझरन इलाके में कुछ लोगों ने गड़बड़ी करने की कोशिश की थी लेकिन इलाके के कुछ जिम्मेदार लोगों की कोशिश से कोई गड़बड़ी नहीं हुई। इससे स्पष्ट है कि कुछ असामाजितत्वों दोनों समुदाय के बीच तनाव फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी के साथ समिति ने संबलपुर में गोहत्या बंद होने और बांग्लादेशी घुसपैठियों को नहीं खदेड़े जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। इस अवसर पर समिति के प्रभारी अध्यक्ष शिव कुमार अग्रवाल, मुख्य संयोजक सुधीर रंजन बहिदार, सलाहकार पंडित अमरनाथ मिश्र, सचिव रुद्र सडंगी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी