प्रतिबंधित मांस के साथ दो गिरफ्तार, कारोबारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग

बजरंगदल कर्मियों ने एक क्विंटल से अधिक प्रतिबंधित मांस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है इन कारोबारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की गई है।

By Edited By: Publish:Sun, 30 Jun 2019 11:59 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2019 11:53 AM (IST)
प्रतिबंधित मांस के साथ दो गिरफ्तार, कारोबारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग
प्रतिबंधित मांस के साथ दो गिरफ्तार, कारोबारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग

राउरकेला, जेएनएन। बजरंगदल कर्मियों ने एक क्विंटल  से अधिक प्रतिबंधित मांस के साथ कारोबारी व ऑटो चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने इस काम में प्रयुक्त ऑटो जब्त कर लिया गया है एवं इसकी छानबीन शुरू कर दी है। बजरंगदल ने कारोबारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है।

कलुंगा निवासी व बजरंगदल कार्यकर्ता रोहित दास ने ब्राह्मणीतरंग थाने में लिखित शिकायत की है कि रविवार को सुबह करीब सात बजे वह अपने साथी प्रह्लाद प्रसाद एवं विकास राय के साथ भट्टी मोड़ कलुंगा में खड़े थे। तब एक ऑटो उधर से गुजरी। जिसमें से दुर्गंध आ रहा थी और खून बह रहा था। ऑटो को रोकने पर उस पर बोरे में भरा मांस बरामद किया गया। ऑटो में नाला रोड राउरकेला निवासी मो. आरीफ एवं चालक मो. अज्जू सवार थे।

सूचना पाकर अन्य बजरंगदल कर्मी भी वहां पहुंच गए और दोनों आरोपितों को पकड़ लिया। इसकी सूचना मिलने के बाद ब्राह्मणीतरंग पुलिस मौके पर पहुंचकर मांस को जब्त करने के साथ ही दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया। बजरंगदल के पश्चिम ओडिशा गौ रखा प्रमुख राजू ¨सह ने ओडिशा में गौ हत्या पर प्रतिबंध होने के बावजूद विभिन्न क्षेत्रों में हर दिन गौ हत्या कर मांस का कारोबार किया जा रहा है। पुलिस प्रशासन की ओर से इस पर अंकुश लगाने की जरूरत है। सुंदरगढ़ के बाजारों से केवल किसान ही खेती काम के लिए मवेशी खरीद सकते हैं पर यहां ऐसा नहीं किया जा रहा है। मवेशी खुलेआम कसाइयों को बेचे जा रहे हैं इसके खिलाफ भी ठोस कदम उठाया जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी