वर्क आर्डर मिला पर नहीं मिली राशि

रेलवे स्टेशन के पास स्थित कुली खटाल बस्ती चार सौ से अधिक परि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Sep 2018 05:48 PM (IST) Updated:Mon, 10 Sep 2018 05:48 PM (IST)
वर्क आर्डर मिला पर नहीं मिली राशि
वर्क आर्डर मिला पर नहीं मिली राशि

जागरण संवाददाता, राउरकेला : रेलवे स्टेशन के पास स्थित कुली खटाल बस्ती चार सौ से अधिक परिवारों में आधा से अधिक लोगों के घरों में शौचालय नहीं है। शौचालय बनाने में असमर्थ परिवार की ओर से स्वच्छ भारत मिशन की ओर से सहायता के लिए आवेदन किया यह स्वीकृत भी हुआ पर निर्माण के लिए राशि नहीं मिली है। शौचालय नहीं होने के कारण लोगों को बाहर ही शौच के लिए जाना पड़ रहा है।

महानगर निगम की ओर से शहर को खुले में शौच मुक्त करने का निर्णय लिया गया है। शहर के नौ बस्तियों को खुले में शौच मुक्त घोषित हो चुकी हैं पर रेलवे स्टेशन के निकट कुली खटाल बस्ती में अब तक सभी घरों में शौचालयों का निर्माण संभव नहीं हो पाया है। कुछ घरों में तो शौचालय बनाने के लिए जगह नहीं है ऐसे में उनके लिए कोई व्यवस्था यहां नहीं की गयी है। सुलभ शौचालय नहीं होने के कारण लोगों को खुले में ही जाना पड़ता है। बस्ती के सौ से अधिक परिवारों की ओर से स्वच्छ भारत मिशन के जरिए शौचालय निर्माण के लिए आवेदन किया है पर कुछ को आधी राशि मिली है और कुछ का तो केवल वर्क आर्डर ही मिल पाया है। राशि अभी तक खाते में नहीं आई है।

--------

शौचालय निर्माण के लिए आवेदन दिया गया है पर अब तक वर्क आर्डर नहीं मिल पाया है। अपना शौचालय नहीं होने के कारण दूसरों शौचालय से काम चला रहे हैं। जल्दी पैसा मिलना चाहिए।

- चंदा देवी।

---------

शौचालय निर्माण के लिए वर्क आर्डर मिला है पर खाते में राशि नहीं आयी है। इस कारण घर में शौचालय निर्माण का काम शुरू नहीं कर पाया हैं। बाहर शौच के लिए जाना मजबूरी है।

- जयंती देवी।

---------

स्वच्छ भारत मिशन में शौचालय निर्माण के लिए आवेदन किया था। पहले चरण में पांच हजार रुपये मिले हैं। पैसा नहीं मिलने के बावजूद असुविधा के कारण काम पूरा कराना पड़ा।

- धनमतिया देवी।

---------

शौचालय निर्माण के लिए आवेदन देने के बावजूद वर्क आर्डर नहीं मिला है। परिवार के लोगों को बाहर जाना पड़ता है इस कारण अपना पैसा लगाकर काम शुरू कराए हैं। पैसा मिलने पर पूरा किया जाएगा।

-राजमति देवी।

chat bot
आपका साथी