बफर जोन से प्रतिबंध समाप्त, कंटेनमेंट जोन का क्षेत्र सिमटा

राउरकेला में प्रथम कोरोना मरीज की पहचान के बाद शहर के कुछ क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा कुछ को बफर जोन के रूप में पहचान कर 26 अप्रैल से प्रतिबंध लगाए गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 12:19 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 12:19 AM (IST)
बफर जोन से प्रतिबंध समाप्त, कंटेनमेंट जोन का क्षेत्र सिमटा
बफर जोन से प्रतिबंध समाप्त, कंटेनमेंट जोन का क्षेत्र सिमटा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला में प्रथम कोरोना मरीज की पहचान के बाद शहर के कुछ क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन तथा कुछ को बफर जोन के रूप में पहचान कर 26 अप्रैल से प्रतिबंध लगाए गए थे। एक महीने बाद मंगलवार से बफर जोन से सभी तरह के प्रतिबंध हटा लिए गए। वहीं कंटेनमेंट जोन के क्षेत्र को भी कम किया गया है। नगर निगम की ओर से इसके लिए दिशा निर्देश जारी किया गया है। लोगों से जांच में सहयोग करने तथा शीघ्र रिपोर्ट आने के बाद ही कंटेनमेंट जोन से भी सारी पाबंदी हटाए जाने की बात कही गई है।

नगर निगम आयुक्त दिव्य ज्योति परीडा ने बताया कि कंटेनमेंट जोन अधीनस्थ मेन रोड की बायीं ओर यानी पुराना स्टेशन रोड, भट्टी रोड, दरगाही मोहल्ला, सेंट्रल मार्केट, गणेश चौक, नेताजी मार्ग, जामा मस्जिद गली, माढ़ू महाराज गली क्षेत्र से कंटेनमेंट जोन का आदेश वापस ले लिया गया है। मेन रोड में दाहिनी ओर जनता निवास गली, दीनानाथ गली, उर्दू स्कूल गली, नाला रोड, सिंह बिल्डिग गली, आनंद भवन लेन, आरडीए बिल्डिग, आजाद मोहल्ला, कुरैशी मोहल्ला, तेलीपाड़ा, हसनपुर, महताब रोड, नूर मस्जिद गली आदि अंचल में कंटेनमेंट जोन जारी रहेगा। जनता निवास गली से आनंद भवन लेन तक मेन रोड के दोनो ओर की दुकानें अगले आदेश तक के लिए पूरी तरह से बंद रहेंगी। इस क्षेत्र से कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बावजूद लोगों के नमूने संग्रह कर जांच नहीं कराए जा सके हैं। इस क्षेत्रों से अधिक से अधिक लोगों को नमूने संग्रह में सहयोग करने तथा रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही प्रतिबंध हटाए जाने की बात निगम की ओर से कही गई है। अत्यावश्यक सामग्री तथा मेडिकल सुविधा उस क्षेत्र में उपलब्ध रहेगी। सैनिटाइजेशन से लेकर घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने का काम किया जा रहा है। सभी लोगों से इसमें सहयोग करने का अनुरोध नगर निगम की ओर से किया गया है।

chat bot
आपका साथी