कोरोना काल में किडनी की सुरक्षा के लिए बरतें सावधानी : सिंह

कोरोना महामारी के दौरान लोगों की सुरक्षा तथा स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से रोटरी क्लब राउरकेला स्टील सिटी की ओर से वेबिनार का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Oct 2020 01:54 AM (IST) Updated:Sat, 10 Oct 2020 01:54 AM (IST)
कोरोना काल में किडनी की सुरक्षा के लिए बरतें सावधानी : सिंह
कोरोना काल में किडनी की सुरक्षा के लिए बरतें सावधानी : सिंह

जासं, राउरकेला : कोरोना महामारी के दौरान लोगों की सुरक्षा तथा स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से रोटरी क्लब राउरकेला स्टील सिटी की ओर से वेबिनार का आयोजन किया गया। पॉजिटिव किडनी हेल्थ इन कोविड टाइम विषयक वेबिनार में मुख्य अतिथि इस्पात जनरल अस्पताल के पीडीजी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना शरीर के आंतरिक अंगों को कई तरह से क्षति पहुंचती है। ऐसे में किडनी जैसे महत्वपूर्ण अंग को सुरक्षित रखने की जरूरत है।

मुख्य वक्ता कोकिलावेन अस्पताल मुंबई के किडनी रोग विशेषज्ञ डा. संजय पांडे ने भी किडनी को शरीर का अनमोल अंग बताया तथा इसकी सुरक्षा पर जोर दिया। रोटरी क्लब की अध्यक्ष सुचिस्मिता विश्वास की अध्यक्षता में आयोजित वेबिनार का संचालन परामर्शदाता अंजना मैत्रा ने किया। पुतुल राहुल एवं दिलीप भुई ने अतिथियों का परिचय कराया। सचिव अनावेल डिसूजा ने संपादकीय विवरण प्रस्तुत किया। अलेक्जेंडर डिसूजा, पीयू गुहा, अंजना महांती, संध्यारानी बराल, कावेरी बनर्जी, रत्ना गुहा, विभू नायक, मंजू मेहेर, ललिता मुदली प्रमुख शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी