श्रावणी झूलन महोत्सव में भजनों से सराबोर हुए भक्त

अमर भवन में आयोजित झूलन उत्सव में बाबा श्याम की विधिवत पूजा अर्चना हुई जिसमें मुख्य जजमान महावीर अग्रवाल बरसुआंवाले शामिल हुए।

By Edited By: Publish:Sun, 19 Aug 2018 06:14 PM (IST) Updated:Tue, 21 Aug 2018 12:55 PM (IST)
श्रावणी झूलन महोत्सव में भजनों से सराबोर हुए भक्त
श्रावणी झूलन महोत्सव में भजनों से सराबोर हुए भक्त

जागरण संवाददाता, राउरकेला : श्री श्याम प्रभु खाटूवाले का श्री श्याम श्रावणी झूलन महोत्सव शनिवार की शाम को अमर भवन परिसर में धूमधाम से मनाया गया। बाबा श्याम का आकर्षक झूले का श्रृंगार कर बाबा को विराजमान किया गया। सभी भक्तों ने रेशम की डोरी से बाबा को झूला झुलाया। भक्ति गीतों पर बाबा के भक्त झूमे गाए।

अमर भवन में आयोजित झूलन उत्सव में बाबा श्याम की विधिवत पूजा अर्चना हुई जिसमें मुख्य जजमान महावीर अग्रवाल बरसुआंवाले शामिल हुए। बाबा का आकर्षक दरबार सजाकर अखंड ज्योति जलाकर बाबा के जयजयकार व गुणगान किया गया। सेवा संघ के पंडित अमरेश झा के द्वारा गणेश वंदना के साथ इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इसके बाद टाटा नगर से पधारे भजन गायक महावीर शर्मा व संघ के वंटी अग्रवाल ने भी गीतों पर बाबा का गुणगान किया। इसके बाद श्याम प्रभु के भजन गायक कोलकाता के जयशंकर चौधरी ने एक से बढ़कर एक भजन गाए गए। कार्यक्रम में गजरा उत्सव, झूला उत्सव, बधाई उत्सव भजन के माध्यम से मनाया गया। दरबार को सजाने के लिए कोलकाता से मालियों को बुलाया गया था। मुख्य आकर्षण अखंड ज्योत, छप्पन भोग, महाप्रसाद, अलौकिक श्रृंगार रहा।

शाम पांच से रात 10 बजे तक कार्यक्रम चला। रात को साढ़े दस बजे महा आरती व महाप्रसाद के साथ इसका समापन हुआ। कार्यक्रम में राउरकेला के अलावा बीरमित्रपुर, राजगांगपुर, बिसरा समेत अन्य क्षेत्रों से बड़ी संख्या में भक्त शामल हुए। कार्यक्रम के आयोजन में बंटी अग्रवाल, सुरेश केडिया, दीपक मोदी, सुरेश खेतान, सत्यम अग्रवाल, गोलू अग्रवाल, गणेश अग्रवाल, गोपाल श्रावगी, मनोज अग्रवाल, सुरेश ¨जदल, नरेश टाटानगर, अनिल अग्रवाल, अनूप मोदी आदि लोगों का अहम योगदान रहा। उन्होंने सभी भक्तों के प्रति आभार प्रकट किया।

chat bot
आपका साथी