राउरकेला की रीमा करेगी भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व

शहर की महिला क्रिकेट खिलाड़ी रीमा लक्ष्मी एक्का 12 से 19 अक्टूबर तक आयोजित आस्ट्रेलियाई टीम के साथ एक दिवसीय मैच में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी।

By Edited By: Publish:Fri, 12 Oct 2018 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 13 Oct 2018 09:58 AM (IST)
राउरकेला  की रीमा करेगी भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व
राउरकेला की रीमा करेगी भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व

राउरकेला, जेएनएन। शहर की महिला क्रिकेट खिलाड़ी रीमा लक्ष्मी एक्का का चयन भारत ए की महिला क्रिकेट टीम में किया गया है। वह 12 से 19 अक्टूबर तक आयोजित आस्ट्रेलियाई टीम के साथ एक दिवसीय मैच में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। रीमा राउरकेला स्टील प्लांट के बेंडिंग एंड ब्लेडिंग प्लांट कर्मचारी जिंडा एक्का की पुत्री हैं।

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआइ सीनियर वूमेन टी-20 चैलेंजर्स ट्राफी में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर रीमा को भारतीय टीम में चुना गया था। उन्होंने टूर्नामेंट में भारत रेड क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया, जो बेंगलुरू में 14 से 21 अगस्त, 2018 के बीच खेला गया था। राइट आर्म फास्ट बॉलर रीमा को आरएसपी के क्रिकेट कोच, अलेखचंद्र बारिक ने प्रशिक्षित किया। रीमा वर्तमान में इस्पात ऑटोनामस कॉलेज, राउरकेला में प्लस थ्री कला की छात्रा हैं। अब तक रीमा ने 2014-15 में क्रिकेट में अपना करियर प्रारंभ किया।

अब तक उन्होंने पांच सीनियर महिला एक दिवसीय, 11 महिला टी-20 तथा 17 विविध मैचों में पांच इंटर स्टेट अंडर-19 महिला वन-डे प्रतियोगिता, तीन इंटर जोनल अंडर-19 महिला दो दिवसीय प्रतियोगिता, चार इंटर जोनल एनसीए अंडर-19 महिला टूर्नामेंट एवं पांच इंटर स्टेट अंडर-23 महिला वन-डे प्रतियोगिता में खेल चुकी है। हाल ही में ओडिशा से उन्हें छह से 11 जुलाई तक राष्ट्रीय क्रिकेट एकाडेमी बेंगलुरु में पेस बॉलर के लिए आयोजित विशेष शिविर में भाग लेने के लिए चुना गया है।

chat bot
आपका साथी