आरजीएच में नर्सो को ढोनी पड़ दवा के कार्टन

राउरकेला सरकारी अस्पताल (आरजीएच) में भर्ती होने वाले मरीजों के लिए सलाईन दवा इंजेक्शन सिरिज आदि विभिन्न वार्डो में बने स्टोर रूम में रखा जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Feb 2020 11:08 PM (IST) Updated:Tue, 25 Feb 2020 11:08 PM (IST)
आरजीएच में नर्सो को ढोनी पड़ दवा के कार्टन
आरजीएच में नर्सो को ढोनी पड़ दवा के कार्टन

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला सरकारी अस्पताल (आरजीएच) में भर्ती होने वाले मरीजों के लिए सलाईन, दवा, इंजेक्शन, सिरिज आदि विभिन्न वार्डो में बने स्टोर रूम में रखा जाता है। यहीं से मरीजों को जरुरत के अनुसार दवा आदि नर्सों के जरिये उनतक पहुंचती है। लेकिन आरजीएच के मुख्य दवा स्टोर के कर्मचारियों द्वारा वार्ड स्टोर रूम में दवा आदि खत्म होने पर नहीं पहुंचाए जाने से वर्तमान नर्सो को खुद यह काम करना पड़ रहा है। इसे लेकर नर्सो में असंतोष का माहौल है। इस संबंध में नर्सो ने आला अधिकारियों को जानकारी होने के बावजूद इस दिशा में कोई पहल नहीं हुई और मंगलवार को दवा स्टोर के कर्मचारियों की मनमानी का शिकार स्पेशल केबिन की नर्स को होना पड़ा। दवा, सलाइन, इंजेक्शन, निडिल तथा अन्य सामग्री लाने के लिए उक्त केबिन की एक नर्स अस्पताल के मुख्य दवा स्टोर सूची लेकर पहुंची। स्टोर कीपर ने सामान तो दे दिया लेकिन पहुंचाने की बात कहने पर समय नहीं होने का हवाला देकर पल्ला झाड़ लिया। इसे लेकर नर्स और कर्मचारी के बीच बहस हो गई। आखिर में नर्स को स्ट्रेचर लाकर तथा उसपर खुद ही दवा का कार्टन लादकर वार्ड के स्टोर रूम तक ले जाना पड़ा।

इस तरह की बात मेरी जानकारी में नही आई है। अगर ऐसा कुछ हुआ है तो ठीक नही है। नर्स को मुझसे शिकायत करनी चाहिए। शिकायत मिलने पर मेरी ओर से तत्काल कार्यवाई की जाएगी।

- डॉ. दीनबंधु पंडा, अधीक्षक राउरकेला सरकारी अस्पताल।

chat bot
आपका साथी