स्टेशन निकासी मार्ग से दुकानें हटाने का निर्देश

राउरकेला मॉडल स्टेशन पर एक तरफ प्रवेश मार्ग और दूसरी तरफ निकासी मार्ग बनाने की तैयारी अंतिम चरण में है। इसके तहत रेलवे के इंजीनियरिग विभाग ने स्टेशन के निकासी मार्ग पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों को दुकान नहीं लगाने का निर्देश जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 11:04 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 11:04 PM (IST)
स्टेशन निकासी मार्ग से दुकानें हटाने का निर्देश
स्टेशन निकासी मार्ग से दुकानें हटाने का निर्देश

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला मॉडल स्टेशन पर एक तरफ प्रवेश मार्ग और दूसरी तरफ निकासी मार्ग बनाने की तैयारी अंतिम चरण में है। इसके तहत रेलवे के इंजीनियरिग विभाग ने स्टेशन के निकासी मार्ग पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों को दुकान नहीं लगाने का निर्देश जारी किया है। इससे दुकानदारों में अपनी रोजी- रोटी की चिता बढ़ गई है।

पिछले चालीस साल से अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए दुकान लगाते आ रहे लोगों के समक्ष अब कोई और विकल्प नजर नहीं आ रहा। उनका कहना है कि यहां दुकान लगाने से हम लोगों का गुजार बसर हो जाता है। अब कहां जाएंगे।

दुकानदारों का कहना है कि हम लोग लोग स्टेशन के विकास कार्य का विरोध नहीं कर रहे हैं। चालीस साल से दुकान लगा कर अपना परिवार चला रहे है। रेलवे को परिवार का ध्यान रखते हुए इसी अंचल में थोड़ी बहुत जगह दे देनी चाहिए ताकि गुजारा हो जाए। दुकानदारों के अनुसार रेलवे चाहे तो छोटी- छोटी दुकान बना कर दे दे, उसके लिए किराया देने के लिए सब लोग राजी हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो जैसे इतने सालों से अस्थायी दुकान लगा रहे है उसके लिए ही मना नहीं करे। हम सभी लोग रेलवे के अधिकारियों का आभारी रहेंगे।

chat bot
आपका साथी