प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वे पर उठा सवाल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर की विभिन्न बस्तियों में प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर होने वाले

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 May 2018 06:55 PM (IST) Updated:Wed, 16 May 2018 06:55 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वे पर उठा सवाल
प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वे पर उठा सवाल

जागरण संवाददाता, राउरकेला :

शहर की विभिन्न बस्तियों में प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर होने वाले सर्वे पर बस्ती के लोगों ने सवाल उठाया है। जिसमें बस्ती के लोगों ने सर्वे का काम मनमाने तरीके से करने का आरोप लगाया है। हालांकि दूसरी ओर राउरकेला महानगर निगम, आरएमसी प्रबंधन ने सर्वे का काम सही व नियमित तरीके से होने का दावा किया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना में शहर की बस्तियों में रहने वाले आवास हीन लोगों को आवास मुहैया कराने की योजना है। इसके लिए शहर की विभिन्न बस्तियों में लाभुकों का चयन करने के लिए सर्वे का काम राउरकेला महानगर निगम की ओर से किया जा रहा है। लेकिन अधिकांश बस्ती के लोगों का आरोप है कि जिन लोगों को सर्वे का काम दिया गया है, वे घर-घर जाकर सर्वे करने के बजाय बस्ती के किसी एक स्थान पर ही बैठकर लाभुकों की सूची बनाने का काम करते हैं। जिससे अधिकांश लाभुकों का नाम सर्वे में शामिल नहीं हो पा रहा है। वहीं सर्वे को लेकर किसी बस्ती में कैंप भी लगाया जाता है तो इसकी पूर्व सूचना नहीं मिलती। जिससे इस योजना के लाभुक वंचित हो रहे हैं।

-----------

प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर सर्वे में जिनका नाम छूट गया है, उनके लिये प्रत्येक दिन विभिन्न वार्डों में कैंप लगाया जा रहा है। जिससे वंचित लाभुक ऐसे कैंप में जाकर अपना नाम सर्वे में शामिल करा सकते हैं।

- सुषमा बिलुंग, उपायुक्त, राउरकेला महानगर निगम।

chat bot
आपका साथी