पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप

बालू घाट स्थित कृत्रिम तालाब में सोमवार की रात गजलक्ष्मी प्रतिमा वि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Oct 2018 11:32 PM (IST) Updated:Tue, 30 Oct 2018 11:32 PM (IST)
पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप
पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप

जागरण संवाददाता, राउरकेला: बालू घाट स्थित कृत्रिम तालाब में सोमवार की रात गजलक्ष्मी प्रतिमा विसर्जन के लिए एसटीआइ गोदाम बस्ती पूजा कमेटी तथा लेबर टेनामेंट पूजा कमेटी के युवा व अंचल के लोग गाजा-बाजा के साथ पहुंचे थे। वहां पर किसी बात को लेकर इन दोनों गुटों में मारपीट हो गई। जिसके बाद पुलिस ने वहां तत्काल पहुंचकर स्थिति को काबू में किया। लेकिन इस घटना को लेकर एसटीआइ गोदाम बस्ती पूजा कमेटी के लोगों ने पुलिस पर लाठीचार्ज करने समेत एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगाया है।

वहीं, इस दौरान घायल हुए बस्ती के पांच युवक कान्हा दास, दिलीप सुना, जीतेंद्र महानंद, प्रकाश पात्र, चिरंजीवी सुना व नमिता दास को इलाज के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल लाया गया। लेकिन यहां पर बस्ती के लोगों ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाकर अस्पताल का गेट बंद कर दिया था। इसका पता चलने से अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचित किया था। जिससे एएसपी एससी पाठी समेत रघुनाथपाली थाना प्रभारी सोमनाथ जेना, उदितनगर थाना प्रभारी संग्राम केसरी विश्वाल तथा प्लांट साइट थाना प्रभारी उपेंद्र प्रधान ने वहां पहुंचकर स्थिति को संभाला।

इसके बाद मंगलवार की सुबह एसटीआइ गोदाम बस्ती के लोगों ने एसपी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। इसमें रघुनाथपाली थाना प्रभारी सोमनाथ जेना पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाकर उनके निलंबन की मांग की। प्रदर्शन में शामिल बस्ती की नमिता दास, बासंती नायक, मामिना लोरिया, सुकुमार समेत अन्य लोगों ने इस घटना में पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया। हालांकि पुलिस प्रबंधन ने बस्तीवासियों के आरोपों का खंडन किया है। लाठीचार्ज से इंकार करने और एकतरफा कार्रवाई के साथ किसी तरह की बदसलूकी करने से भी इन्कार किया है।

होगी कार्रवाई

लाठीचार्ज हुआ ही नहीं है। थाना प्रभारी के खिलाफ लगाया गया आरोप बेबुनियाद है। जिन लोगों ने बालूघाट, आरजीएच में हंगामा किया था, उनकी शिकायत लेकर कुछ लोग यहां आए थे। इन सभी मामलों की जांच होगी। दोषी पाए जाने पर कानून के तहत कार्रवाई होगी।

- डा. उमाशंकर दाश, एसपी, राउरकेला।

हंगामा कर रहे थे

दो गुट शराब के नशे में हंगामा कर रहे थे। समझाने के बाद भी वे नहीं माने तो पुलिस को सख्ती बरतने पर मजबूर होना पड़ा। जहां तक एकतरफा कार्रवाई व बदसलूकी का आरोप लगाया जा रहा है, वह बेबुनियाद है।

- सोमनाथ जेना, प्रभारी, रघुनाथपाली थाना।

chat bot
आपका साथी