आरएसपी में हॉट मेटल उत्पादन बढ़ाने पर जोर

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के चेयरमैन अनिल क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Nov 2018 11:26 PM (IST) Updated:Sun, 11 Nov 2018 11:26 PM (IST)
आरएसपी में हॉट मेटल उत्पादन बढ़ाने पर जोर
आरएसपी में हॉट मेटल उत्पादन बढ़ाने पर जोर

जागरण संवाददाता, राउरकेला : स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी ने राउरकेला इस्पात संयंत्र के सामूहिक उत्पादन के 60 साल पूरे होने पर बधाई दी और कहा कि यह उत्पादन की दिशा में एक और मील का पत्थर है। संयंत्र में 30 लाख टन वाíषक क्षमता वाले नई हॉट स्ट्रीप मिल को अगले वित्त वर्ष की शुरुआत तक पूरा करने पर जोर दिया।

सेल चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी ने कहा कि राउरकेला इस्पात संयंत्र को अपनी बढ़ी हुई हॉट मेटल क्षमता के अनुरूप अपने इस्पात उत्पादन की क्षमता बढ़ानी चाहिए। उत्पादन बढ़ाने को प्राथमिकता घोषित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे पास इस्पात बनाने की क्षमता है लेकिन जरूरत नई सुविधाओं और मिलों से उनकी निर्धारित क्षमता के अनुरुप उत्पादन बढ़ाने की है। उन्होंने एक नया कास्टर-4 लाने और ब्लास्ट फर्नेस-4 की पूरी क्षमता का उपयोग करने पर जोर दिया।

उन्होंने सेल के सभी संयंत्रों एवं इकाइयों में इस तरह की गतिविधियों और प्रक्रिया में सुरक्षा मानकों का अनिवार्य रूप से पालन करने और सुरक्षित कार्य का माहौल बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमें पर्यावरण अनुकूल प्रक्रियाओं को अपनाना चाहिए ताकि टिकाऊ और सतत विकास में हम अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकें। उन्होंने राउरकेला इस्पात संयंत्र द्वारा सड़क निर्माण के लिए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकें। उन्होंने राउरकेला इस्पात संयंत्र द्वारा सड़क निर्माण में अपशिष्ट प्लास्टिक के उपयोग की विशेष परियोजना की सराहना की और इस तरह के पहल महत्वपूर्ण बदलाव में बड़ी भूमिका निभाने की बात कही। सेल की लोगों के जीवन में खुशहाली लाने की प्रतिबद्धता दुहराते हुए उन्होंने कहा कि जहां स्वास्थ्य एवं खुशहाली है और सेल अपने एकीकृत जनरल अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा के साथ साथ उसकी गुणवत्ता बढ़ाने की दिशा में काम करने की बात कही।

chat bot
आपका साथी