स्टेशन चौक के दुकानदारों को पुलिस ने फटकारा

राउरकेला स्टेशन चौक में पान गुमती तथा चाय गुमती वालों के कारण रोजाना सुबह आटो चालकों तथा शाम से देर रात कर यहां आने वाले लोगों के कारण वाहनों की जमघट लग जाती है। जिसके कारण स्टेशन से निकलने वाले लोगों तथा वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ाता है। इस संबंध में कई बार शहरवासियों ने प्लांट साइट थाना अधिकारी से शिकायत किए। लेकिन दुकानदारों द्वारा वाहन चालकों रोड़ में वाहन पार्किंग नही करने के साथ वाहन सड़क किनारे लगाने तथा उक्त स्थान पर अड्डाबाजी नही कहने के कारण रोजाना भीड़ एकत्रित होने के साथ सड़क जाम हो जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 11:21 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:35 AM (IST)
स्टेशन चौक के दुकानदारों को पुलिस ने फटकारा
स्टेशन चौक के दुकानदारों को पुलिस ने फटकारा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला स्टेशन चौक पर चाय पान की दुकानों पर आने वालों के साथ रोज सुबह शाम ऑटो चालकों व आने जाने वालों के कारण यहां वाहनों का जमघट लगा रहता है। जिसके कारण स्टेशन से निकलने वाले लोगों तथा वाहन चालकों को काफी परेशानी होती है। इस संबंध में कई बार प्लांट साइट थाना अधिकारी से शिकायत भी की गई। लेकिन दुकानदारों की दुकान व वाहन चालकों द्वारा सड़क किनारे गाड़ी पार्किंग करने से यहां जाम की स्थिति तो बन ही जाती है। ऊपर से यहां अड्डाबाजी होने से और भी समस्या खड़ी हो जाती है।

शिकायत मिलने पर थाना अधिकारी अनिल प्रधान ने कई बार दुकानदारों को अपना मोबाइल नंबर देते हुए सड़क किनारे वाहन लगाने वालों की मनमानी की सूचना देने को कहा था। इसके बावजूद दुकानदार पुलिस को सूचित नहीं करते जिससे स्टेशन चौक पर वाहनों का जमघट लगा ही रहता है और सड़क जाम हो जाती है। देर रात दुकानें खुली रहने से असामाजिक युवकों का भी जमघट लगते हैं।

ऐसे बुधवार रात को स्टेशन चौक पर वाहनों का जमघट लगने से जाम हो गया। स्टेशन से निकलने वालों के साथ ही स्टेशन के निजी पार्किंग से वाहन लेकर निकलने वाले वाहन चालकों को परेशानी होने पर लोगों के साथ बहस हो गयी। इसकी सूचना पाकर प्लांट साइट थाना अधिकारी अनिल प्रधान सदलबल घटना स्थल पहुंच दुकानदारों को 10 बजे के बाद दुकान बंद करने निर्देश देने के साथ यहां जाम लगाने वाले वाहन चालकों को खदेड़ा। साथ ही दुकानदारों द्वारा गंदगी फैलाने के कारण थाना अधिकारी ने दुकानदारों को फटकार लगायी। साथ ही इन दुकानदारों के कारण शहरवासियों को रही परेशानी तथा गंदगी फैलाने के कारण राउरकेला महानगर निगम को खत लिख कर यहां से दुकान हटाने के लिखने की बात कही। इसी क्रम में मधुसूदन मार्ग स्थित एक कार को सड़क जाम करने के कारण उक्त वाहन को थाना ले गए।

chat bot
आपका साथी