पालघर मॉबलिंचिंग कांड की सीबीआइ जाच की मांग

महाराष्ट्र के पालघर जिला के कासक्षेत्र थाना अंतर्गत गडचिनेई गांव में मॉब लिंचिग के घटना की पश्चिम ओडिशा विश्व हिदू परिषद इकाई ने घोर निदा की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Apr 2020 11:14 PM (IST) Updated:Fri, 01 May 2020 06:14 AM (IST)
पालघर मॉबलिंचिंग कांड की सीबीआइ जाच की मांग
पालघर मॉबलिंचिंग कांड की सीबीआइ जाच की मांग

जागरण संवाददाता, राउरकेला : महाराष्ट्र के पालघर जिला के कासक्षेत्र थाना अंतर्गत गडचिनेई गांव में मॉब लिंचिग के घटना की पश्चिम ओडिशा विश्व हिदू परिषद इकाई ने घोर निदा की है। घटना के शिकार हुए यज्ञदशनाम जूना अखाड़ा के संत कल्पवृक्ष गिरी (70) व सुशील गिरी (35) तथा कार चालक निलेश डेलगड़े की हत्या मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की गई है। गुरुवार को विहिप के राउरकेला शाखा के कार्यकारी अध्यक्ष किशन गोयल के नेतृत्व में सदस्यों ने जिलापाल के मार्फत राष्ट्रपति रामनाथ कोविद को एक मांग पत्र भेजा है। जिसे एडीएम की प्रतिनिधि निभारानी भट्टाचार्य ने ग्रहण किया। मौके पर अरुण मंडल, विकास गोयल, दीप्ती रंजन महंती, बजरंगदल के प्रांत गोरक्षा प्रमुख राजू सिंह सहित प्रमुख उपस्थित थे।

गौरतलब है कि दोनों संत अपने गुरु श्री महंतराम गिरी के अंतिमसंस्कार में शामिल होने मुंबई से गुजरात जा रहे थे। लॉक डाउन होने के कारण उन्होंने महाराष्ट्र के पालघर जिले के कासक्षेत्र थाना अंतर्गत गडचिनेई गांव का मार्ग पकड़ा था। जहां वे माब लिंचिग का शिकार हो गए। दो सौ से अधिक लोग पहले उनके वाहन को रोका फिर उसे पलट दिया। जिसके बाद उन पर पत्थरबाजी की गई। घटना की सूचना पाकर वन विभाग के अधिकारियों ने थाना को घटना की सूचना दी थी। सूचना पाकर घटना स्थल पहुंची पुलिस ने दोनो संत और चालक को अपने वाहन में बिठा लिया था। लेकिन भीड़ ने पुलिस की उपस्थिति में दोनों संतो और चालक को लोहे की रॉड, लाठी, पत्थर आदि से तेज धारदार हथियार मार-मार हत्या कर दी।

chat bot
आपका साथी