हाईटेक मेडिकल कॉलेज में प्रवेश को हरी झंडी

चालू सत्र में मेडिकल पाठ्यक्रम में प्रवेश के बारे में बताया गया कि इससे संबंधित सारे सरकारी दस्तावेज प्रशासन की ओर मिलने के बाद इसमें नामांकन शुरू हो जाएगा।

By Edited By: Publish:Wed, 13 Jun 2018 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jun 2018 12:57 PM (IST)
हाईटेक मेडिकल कॉलेज में प्रवेश को हरी झंडी
हाईटेक मेडिकल कॉलेज में प्रवेश को हरी झंडी

राउरकेला, जेएनएन। स्थानीय हाईटेक मेडिकल कॉलेज तथा अस्पताल को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की अनुशंसा पर केंद्र सरकार के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से अनुमोदन मिल गया है। इससे अब इस कॉलेज में मेडिकल पाठ्यक्रम में प्रवेश की समस्या भी दूर हो गई है। इसके अलावा यहां 50 सीटों के लिए बीएससी नर्सिग का कोर्स भी इसी सत्र से शुरू किया जाएगा। जबकि पीजी पाठ्यक्रम शुरू करने का प्रयास जारी है।

बुधवार को हाईटेक मेडिकल कॉलेज परिसर में हुई प्रेसवार्ता में कालेज व अस्पताल के सीईओ डॉ. सुशांत कुमार आचार्य, अतरिक्त कुल सचिव सलिल पटनायक, निदेशक (कम्युनिकेशन व कोíडनेशन) प्रदीप पात्र ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस कॉलेज के पूर्व छात्रों की एमबीबीएस डिग्री को भी मान्यता मिलेगी। चालू सत्र में मेडिकल पाठ्यक्रम में प्रवेश के बारे में बताया गया कि इससे संबंधित सारे सरकारी दस्तावेज प्रशासन की ओर मिलने के बाद इसमें नामांकन शुरू हो जाएगा। साथ ही अस्पताल में भी मरीजों की मिलने वाली सुविधा को बढ़ाने के बारे में जानकारी दी गई। बताया गया कि प्रत्येक विभाग में विशेषज्ञ चिकित्सक होने से इनडोर तथा आउटडोर में मरीजों की संख्या में आशातीत वृद्धि हुई है। इस वर्ष एमआरआइ, कैथ लैब यूनिट खोलने की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। संबलपुर विश्वविद्यालय स्तर पर भी हाईटेक मेडिकल कॉलेज के छात्रों के श्रेष्ठ प्रदर्शन की जानकारी भी दी गई।

chat bot
आपका साथी