फिर शुरू हुआ गुरुनानक पब्लिक स्कूल का विवाद

गुरुनानक पब्लिक स्कूल नया बाजार में प्रबंधन को लेकर विवाद अभी हाईकोर्ट में लंबित है तथा लंबे समय तक तनाव रहने के बाद तीन महीने से स्थिति कुछ शांत थी। शनिवार को नयी कमेटी के द्वारा पुरानी कमेटी के अध्यक्ष निर्मल सिंह के बेटे के खिलाफ स्कूल परिसर में अनाधिकृत प्रवेश की लिखित शिकायत प्लांट साइट थाने में की गयी है जिससे यह विवाद फिर एक बार गरमा गया है। पुलिस इस पर नजर रख रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 11:36 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 11:36 PM (IST)
फिर शुरू हुआ गुरुनानक पब्लिक स्कूल का विवाद
फिर शुरू हुआ गुरुनानक पब्लिक स्कूल का विवाद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : गुरुनानक पब्लिक स्कूल नयाबाजार में प्रबंधन को लेकर विवाद अभी हाईकोर्ट में लंबित है तथा लंबे समय तक तनाव रहने के बाद तीन माह से कुछ शांति थी। शनिवार को स्कूल की प्रिसिपल ने कुछ युवकों के खिलाफ चारदीवारी फांदकर स्कूल परिसर में अनाधिकृत प्रवेश की लिखित शिकायत प्लांट साइट थाने में की है। इसमें पूर्व अध्यक्ष निर्मल सिंह का बेटा भी शामिल हैं। जिसके बाद अब फिर से एक बार यहां विवाद शुरू हो गया है।

स्कूल के अध्यक्ष पद को लेकर निर्मल सिंह और धरम सिंह गुट में लंबे विवाद के बाद प्रशासनिक हस्तक्षेप से निर्मल सिंह गुट को पदम़ुक्त कर धरम सिंह गुट ने जून 2019 में प्रबंधन की जिम्मेदारी संभाली। विवाद अभी हाईकोर्ट में लंबित है एवं इस पर सुनवायी जारी है। इधर, निर्मल सिंह का कहना है कि घटना 11 अक्टूबर की है। शाम को कुछ लड़के स्कूल की दीवार फांदकर मैदान में फुटबॉल खेलने जा रहे थे। वहां मौजूद लोगों ने उन्हें रोका और भद्दी गालियां दी। इसे लेकर कहासुनी हुई फिर प्रिसिपल पर दबाव डालकर नौ दिन बाद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी।

-----

एक दो लड़कों के साथ कुछ युवकों के स्कूल में अनाधिकृत प्रवेश पर स्कूल की प्रिसिपल डा. मनवीन कौर के द्वारा थाने में लिखित शिकायत की गयी है। फिलहाल पुलिस इसकी जांच कर रही है।

- धर्म सिंह, अध्यक्ष, जीएनपीएस।

chat bot
आपका साथी