गुजरात व बंगाल से लौटने वालों के लिए अलग कक्ष

कोरोना संक्रमण के चलते बड़ी संख्या में श्रमिकों की घर वापसी हो रही है। अधिक संक्रमण वाले राज्य गुजरात तथा पश्चिम बंगाल से लौटने वालों के लिए अलग क्वारंटाइन कक्ष का निर्माण करने तथा जिले में रोजगार के लिए खदान व संयंत्रों में उन्हें नियोजित करने पर जोर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 May 2020 11:08 PM (IST) Updated:Sun, 10 May 2020 11:08 PM (IST)
गुजरात व बंगाल से लौटने वालों के लिए अलग कक्ष
गुजरात व बंगाल से लौटने वालों के लिए अलग कक्ष

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कोरोना संक्रमण के चलते बड़ी संख्या में श्रमिकों की घर वापसी हो रही है। अधिक संक्रमण वाले राज्य गुजरात तथा पश्चिम बंगाल से लौटने वालों के लिए अलग क्वारंटाइन कक्ष का निर्माण करने तथा जिले में रोजगार के लिए खदान व संयंत्रों में उन्हें नियोजित करने पर जोर दिया गया। इसे लेकर जिलापाल निखिल पवन कल्याण की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई।

श्रमिकों के घर लौटने के बाद उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए जिलापाल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इसमें विभिन्न दलों के नेता व जन प्रतिनिधि शामिल हुए तथा अपने अपने सुझाव दिए। लौटने वाले श्रमिकों का पंजीकरण कराने, उनकी चिकित्सकीय जांच करने के बाद क्वरंटाइन में रखने पर चर्चा की गई। विधायक कुसुम टेटे ने लौटने वाली महिलाओं के लिए अलग कक्ष, शौचालय एवं स्नानागर का प्रबंध करने, उनके लिए भोजन तथा चिकित्सा जांच की सुविधा पर जोर दिया। बीजद व कांग्रेस नेताओं ने भी जिलापाल का विभिन्न विषयों पर ध्यान आकृष्ट किया। बीजद के वरिष्ठ नेता हरजेन्द्र सिंह, छात्र नेता वैकुंठ नायक, बीजद नेता अशोक स्वाईं, सुरेन्द्र भितरिया, सुनील महापात्र, पंचा वार्ला, शिवाजी नायक, बेणुमाधव त्रिपाठी, प्रफुल्ल सुन्यानी, प्रदीप सिंह, अजय पटेल, सागर साहू, भीमसेन नायक, सुभाष राणा के अलावा जिला ग्रामीण विकास संस्था के परियोजना निदेशक भैरव सिंह पटेल, सदर उपजिलापाल अभिमन्यु बेहरा प्रमुख मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी