धुलीश्वर बस्तिया मजदूर राजनीति के प्रेरक : शिवचरण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला मजदूर सभा कार्यालय, सेक्टर-6 परिसर में एनएसपीसीएल इ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Apr 2017 02:47 AM (IST) Updated:Sat, 29 Apr 2017 02:47 AM (IST)
धुलीश्वर बस्तिया मजदूर राजनीति के प्रेरक : शिवचरण
धुलीश्वर बस्तिया मजदूर राजनीति के प्रेरक : शिवचरण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला मजदूर सभा कार्यालय, सेक्टर-6 परिसर में एनएसपीसीएल इंप्लाइज यूनियन की ओर से श्रमिक नेता धुलीश्वर बस्तिया की पुण्यतिथि मनाई गई एवं एसोसिएशन का 12वां वार्षिक सम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें श्रमिक नेता शिवचरण बोइती ने कहा कि बस्तिया ने ओडिशा में श्रमिक राजनीति को नई दिशा दी थी। श्रमिक वर्ग के हक के लिए संघर्ष करने वाले बस्तिया के प्रति श्रमिकों का भी उतना विश्वास था।

सम्मानित अतिथि राउरकेला मजदूर सभा के महासचिव शशधर नायक ने कहा कि धुलीश्वर बस्तिया ने संयंत्र में स्थानीय युवाओं की नियुक्ति के लिए तब आवाज उठाई थी और इसका लाभ भी मिला था। कार्यकारी अध्यक्ष आनंद चंद्र महंती ने श्रमिकों के शोषण के खिलाफ आवाज उठाने की आवश्यकता पर जोर दिया। आरडीए चेयरमैन शारदा प्रसाद नायक ने संयंत्रों में नियुक्ति में स्थानीय युवाओं को काम देने पर जोर देते हुए एनएसपीसीएल इंप्लाइज यूनियन के संघर्ष को जारी रखने की आशा व्यक्त की।

श्रमिक नेता आदिकंद भोल, दिगंबर महंती, बीजद राज्य परिषद सदस्य निरंजन दास आदि ने भी धुलीश्वर बस्तिया को याद किया। हरेकृष्ण पाढ़ी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में महासचिव वैष्णव परीडा ने वार्षिक विवरण प्रस्तुत किया जबकि सचिव केदार दास ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

chat bot
आपका साथी