पांच साल के बच्चे के साथ जिले से मिले दो और कोरोना पॉजिटिव

पांच साल के बच्चे के साथ सुंदरगढ़ जिले से और दो कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 May 2020 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 29 May 2020 11:09 PM (IST)
पांच साल के बच्चे के साथ जिले से मिले दो और कोरोना पॉजिटिव
पांच साल के बच्चे के साथ जिले से मिले दो और कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, राउरकेला : पांच साल के बच्चे के साथ सुंदरगढ़ जिले से और दो कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। इन्हें मिलकर जिले से कोरोना मरीजों की संख्या 41 पहुंच गई है जिसमें से 27 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जबकि 14 सक्रिय संक्रमित मरीजों को राउरकेला कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है।

शुक्रवार को सामने आए दो नए कोरोना पॉजिटिव में से एक पांच साल का बच्चा है। जो बिसरा का रहने वाला है। इससे पूर्व उसके पिता की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई थी। जबकि दूसरा कोरोना पॉजिटिव 24 वर्षीय युवक तलसरा क्षेत्र का रहने वाला है और वह पिछले दिनों महाराष्ट्र से लौटा था। इन दोनों को बीपीयूटी स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखकर स्वाब नमूना जांच के लिए भेजा गया था। गुरुवार को दोनों की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

13 मई के पहली बार पाया गया प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव :

सुंदरगढ़ जिले में 11 अप्रैल को पहला कोरोना मरीज मिला था इसके बाद राउरकेला व बिसरा कंटेरमेंट जोन में उसके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया था एवं उन्हीं में से संक्रमित मरीजों की पहचान हो रही थी। जबकि प्रवासी मजदूरों में से 13 मई को पहला केस सामने आया था। राजा धरनीधर हाईस्कूल क्वारंटाइन सेंटर में अहमदाबाद से लौटे एक युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। 15 मई को ग्रामीण क्षेत्र में पहली कोरोना मरीज 34 वर्षीय महिला सामने आई जो गुजरात के अहमदाबाद से लौटी थी। बिसरा, लाठीकटा, टांगरपाली और बड़गांव क्षेत्र में चार पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। बिसरा के कपाटमुंडा मिशन स्कूल क्वारंटाइन सेंटर में 24 मई को कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था। लाठीकटा ब्लाक के बीरकेरा स्कूल क्वारंटाइन सेंटर में एक युवक को पॉजिटिव पाया गया जो चेन्नई से लौटा था। बड़गांव ब्लाक के रुनुगांव में दो महिला तथा टांगरपाली ब्लाक के रतनपुर पंचायत में क्वारंटाइन सेंटर में तीन पुरुष समेत कुल पांच लोगों को पॉजिटिव पाया गया है। 27 मई को राउरकेला कंटेनमेंट जोन से एक एवं क्वारंटाइन सेंटर से एक पॉजिटीव मरीज पाये गये हैं।

चार जगहों से हटीं कंटेनमेंट जोन की बंदिशें

राउरकेला शहर के कंटेनमेंट जोन की परिधि को शुक्रवार को और संकुचित कर दिया गया। राउरकेला महानगर निगम के आयुक्त दिव्य ज्योति परीडा ने शुक्रवार को नया आदेश जारी करते हुए जनता निवास लेन, दिनानाथ लेन, तेलीपाड़ा व प्लांट साइट लाइन से कंटेनमेंट जोन को हटा लिया गया है। हालांकि मेन रोड में दाहिनी ओर उर्दू स्कूल गली, नाला रोड, सिंह बिल्डिग गली, आनंद भवन लेन, आरडीए बिल्डिग, आजाद मोहल्ला, कुरैशी मोहल्ला, तेलीपाड़ा, हसनपुर, महताब रोड, नूर मस्जिद गली आदि अंचल में बंदिशें जारी हैं।

chat bot
आपका साथी