आरएमसी- आरडीए के खिलाफ कांग्रेस ने बोला हल्ला

राउरकेला महानगर निगम आरएमसी व राउरकेला विकास प्राधिकरण आरडीए के खिलाफ शुक्रवार को कांग्रेसियों ने हल्ला बोला। जिसमें यहां पर करोड़ों रुपयों का घोटाला होने टैक्स से मिली आम जनता की खून-पसीने की कमाई को ब्राह्मणी उत्सव के नाम पर पानी की तरह बहाने का आरोप लगाकर जांच कराने समेत जनता को सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने की मांग को लेकर एडीएम कार्यालय का घेराव किया। सुंदरगढ़ संसदीय क्षेत्र के कांग्रेसी नेता तथा बीरमित्रपुर के पूर्व विधायक जार्ज तिर्की की अगुवाई में आहूत आंदोलन में हजारों की संख्या में कांग्रेसी जुटे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Oct 2019 11:52 PM (IST) Updated:Fri, 04 Oct 2019 11:52 PM (IST)
आरएमसी- आरडीए के खिलाफ कांग्रेस ने बोला हल्ला
आरएमसी- आरडीए के खिलाफ कांग्रेस ने बोला हल्ला

जागरण संवाददाता, राउरकेला: कांग्रेसियों ने शुक्रवार को राउरकेला महानगर निगम (आरएमसी) व राउरकेला विकास प्राधिकरण (आरडीए) के खिलाफ हल्ला बोला। करोड़ों रुपयों का घोटाला, टैक्स से मिली आम जनता की खून-पसीने की कमाई को ब्राह्माणी उत्सव के नाम पर पानी की तरह बहाने का आरोप लगाकर जांच कराने और जनता को बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने की मांग को लेकर एडीएम कार्यालय का घेराव किया। सुंदरगढ़ संसदीय क्षेत्र के कांग्रेसी नेता तथा बीरमित्रपुर के पूर्व विधायक जार्ज तिर्की की अगुवाई में आहूत आंदोलन में हजारों की संख्या में कांग्रेसी जुटे।

घेराव से पहले नगरपालिका चौक से एडीएम कार्यालय तक एक रैली निकाली गयी। इस आंदोलन को कांग्रेसी नेता जार्ज तिर्की समेत बीरेन सेनापति, प्रशांत सेठी, रोहित जोसेफ तिर्की, रामानंद श्रीचंदन, देवव्रत बिहारी, साबिर हुसैन, निरुपमा बलियारिसंह, इमलिया तिर्की व अलमा लकड़ा ने संबोधित किया। इस दौरान छेंड कॉलोनी के सेंट्रल पार्क में 1.81 करोड़ रुपये की धांधली, ब्राह्माणी उत्सव के नाम पर जनता के खून-पसीने की कमाई से मिली टैक्स की राशि से 94 लाख रुपये पानी की तरह बहाने, स्मार्ट सिटी के लिए 366 करोड़ रुपये आने के बाद भी जनता की सुविधा के बजाय इसका इस्तेमाल स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के वेतन पर खर्च करने का आरोप लगाया गया। खासकर सेंट्रल पार्क के निर्माण में हुई धांधली के साथ बोटिग कांप्लेक्स के लिए 45 लाख रुपये की धांधली के लिए भी सीधे तौर पर राउरकेला विधायक को भी सीधे जिम्मेदार ठहराया गया। जिसमें इसकी विजिलेंस जांच कराने की भी मांग की गई। इस आंदोलन में अन्य लोगों में ज्योति डुंगडुंग, चितरंजन महंती, उमेश सरण, आरपी सिंह, सुनील पटनायक, जगदीश अग्रवाल, कैलाश साहु, रघुनाथ प्रधान, ज्ञानेंद्र दास, सूर्यकांत बारिक, सुधाकर मल्लिक, गडबिन टोप्पो ,सरोजिनी बांकरा, सेरोफिना टोप्नो, योगेंद्र लोहार, राजेश टोप्पो, सरोज लेंका, प्रमोद प्रधान, सुनील सिंह समेत अन्य कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी