सोलह शिक्षकों को सम्मानित कर शुरू हुई नन्हे कलाम की खोज

विश्व शिक्षक दिवस व भारत रत्न डा. एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर अन्वेषा परिवार तथा हैल्पिग हैंड की ओर से सेक्टर-5 आदर्श साहित्य घर परिसर में समारोह का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 10:49 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:21 AM (IST)
सोलह शिक्षकों को सम्मानित कर शुरू हुई नन्हे कलाम की खोज
सोलह शिक्षकों को सम्मानित कर शुरू हुई नन्हे कलाम की खोज

जागरण संवाददाता, राउरकेला: भारत रत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर अन्वेषा परिवार तथा हेल्पिग हैंड की ओर से सेक्टर-5 आदर्श साहित्य घर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में श्रेष्ठ 16 शिक्षकों को सम्मानित करने समेत नन्हें कलाम की खोज प्रतियोगिता की शुरुआत की गई। बिरसा मुंडा की जयंती 15 नवंबर तक यह प्रतियोगिता चलेगी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एनआइटी के डीन प्रोफेसर सरोज कुमार पटेल ने आयोजन की सराहना करते हुए सभी तरह का सहयोग देने का भरोसा दिया। सम्मानित अतिथि एनआइटी के प्रोफेसर सीमांचल पाणीग्राही ने अन्वेषा की ओर से बाल प्रतिभा को निखारने एवं तलाशने के लिए आयोजित प्रतियोगिताओं की प्रशंसा की तथा इसमें सभी तरह का सहयोग करने की बात कही।

आदर्श साहित्य घर के संस्थापक राजेन्द्र प्रसाद पंडा की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में अध्यक्ष पतित पावन मंडल ने अतिथियों का स्वागत किया। सभापति कल्पना शतपथी ने पांचवें नन्हे कलाम की खोज कार्यक्रम के संबंध में जानकारी दी। सह सचिव रश्मिता पंडा ने विश्व शिक्षक दिवस तथा डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन पर प्रकाश डाला। विभा चक्रवर्ती व रीना चक्रवर्ती के संचालन में हुए इस कार्यक्रम में शिक्षक तारिणी चरण साहू, पद्मिनी पंडा, विजय कुमार महंती, धनेश्वर साहू, किरण साय, अनिल कुमार सिंहदेव, राजकुमार महंती, मंजूबाला पाढ़ी, कैतरिना लकड़ा, सुशील दास, ज्योति लुगून, प्रदीप कुमार प्रसाद राजकिशोर देवता, ममता पाढ़ी, मालती देवी, ब्रजेन्द्र दास को सम्मानित किया गया। समारोह के आयोजन में सीएस शतपथी, सत्यम मोदक, प्रशांत पात्र, रंजीत पटनायक, स्नेहलता पात्र, तरुलता सामल, मोहन पटनायक, खुशी, निशी, सोनाली, अर्चना बेहरा, डोली ब्रह्मा, कुज राउत आदि ने सहयोग किया। अंत में राकेश कुमार सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

chat bot
आपका साथी