सज्जन मित्तल हत्याकांड का एक और आरोपित गिरफ्तार

शहर के होटल मालिक सज्जन मित्तल हत्याकांड में प्लांट साइट थाना की पुलिस ने एक और आरोपित विश्वकर्मा विहार दांडियापाली निवासी सूरज कुमार झा को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 09:55 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 09:55 PM (IST)
सज्जन मित्तल हत्याकांड का एक और आरोपित गिरफ्तार
सज्जन मित्तल हत्याकांड का एक और आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर के होटल मालिक सज्जन मित्तल हत्याकांड में प्लांट साइट थाना की पुलिस ने एक और आरोपित विश्वकर्मा विहार दांडियापाली निवासी सूरज कुमार झा को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस अबतक सात आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। पूछताछ करने के बाद सूरज का कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजा गया है। जमीन विवाद में सुपारी देकर होटल मालिक की हत्या कराने का आरोप है।

उल्लेखनीय है कि होटल मालिक सज्जन मित्तल पर 9 फरवरी को डीएवी स्कूल गली स्थित निवास पर जाते समय रात करीब 10.45 बजे पीछे से हथौड़े से सिर पर वार किया गया था। गंभीर हालत में उन्हें इस्पात जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान 10 फरवरी को करीब दो बजे उनकी मौत हो गई थी। इस मामले में भाई कैलाश कुमार अग्रवाल के द्वारा प्लांट साइट थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसके आधार पर छानबीन कर रही पुलिस ने गांधी रोड निवासी रजत विश्वकर्मा, होटल डीलक्स लेन निवासी दिलीप कुमार शर्मा, कोयलनगर सी-176 निवासी राजू सिंह, उदितनगर निवासी नील पॉल, वेदव्यास निवासी अमन प्रसाद, होटल डीलक्स गली निवासी प्रेम कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। इस मामले में दांडियापाली निवासी सूरज कुमार झा को प्लांट साइट थाना की पुलिस के द्वारा बुधवार को गिरफ्तार किया गया। इस घटना के पीछे जमीन का विवाद मुख्य कारण बताया गया है। शहर के मुख्य मार्ग स्थित जमीन बिल्डर प्रेम मोदी और सुमित अग्रवाल ने खरीदा था। इस जमीन पर बने मार्केट कांप्लेक्स के दुकानदारों को वहां से हटाए बिना कोई नया प्रोजेक्ट नहीं शुरू किया जा सकता था। इस कारण दुकानों को खाली कराने की जिम्मेदारी दिलीप कुमार शर्मा को दी गई थी। इसके एवज में उसे मोटी रकम भी थमाई गई थी। प्रेम और सुमित इस जमीन पर कोई बड़ा प्रोजेक्ट खड़ा करना चाहते थे। लेकिन मार्केट कांप्लेक्स में सज्जन मित्तल की दखल प्रोजेक्ट को मूर्तरूप देने में रोड़ा बनी हुई थी। आरोप है कि इसी के चलते भाडे़ के अपराधियों को बुलाकर सज्जन मित्तल की हत्या करा दी गई। हालांकि सज्जन की हत्या करने वाले के साथ मुख्य फाइनेंसर तथा हत्याकांड के कई राज अबतक सामने नहीं आ सके हैं।

chat bot
आपका साथी