अमृत योजना में निगम के सात पार्क शामिल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला महानगर निगम में अमृत योजना के तहत पेयजल, सीवरेज

By Edited By: Publish:Tue, 21 Jun 2016 03:01 AM (IST) Updated:Tue, 21 Jun 2016 03:01 AM (IST)
अमृत योजना में निगम के सात पार्क शामिल

जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला महानगर निगम में अमृत योजना के तहत पेयजल, सीवरेज तथा विभिन्न पार्क में विकास कार्य शामिल किया गया है। नगर निगम के जरिये सात पार्कों के विकास होगा जिस पर 1.88 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे।

वर्ष 2015-16 आर्थिक वर्ष में छेंड कालोनी एलसीआर- 65 के निकट पार्क के लिए 32 लाख रुपये का टेंडर किया गया। टेंडर को अनुमोदन के लिए राज्य सरकार के पास भेजा गया है। वर्ष 2016-17 में और सात पार्कों को इसमें शामिल कर विकास की योजना है। सिविल टाउनशिप के जीएंडएल ब्लाक के पार्क के लिए 23 लाख, बसंती कालोनी एल ब्लाक पार्क के लिए 26 लाख, कोयलनगर ए ब्लाक पार्क के लिए 22 लाख, सिविल टाउनशिप केके ब्लाक के पार्क के लिए 22 लाख, छेंड क¨लग विहार एस-2 एच पार्क के लिए 18 लाख, सिविल टाउनशिप वी ब्लाक पार्क के लिए 30 लाख तथा कोयलनगर सी ब्लाक पार्क के लिए 16 लाख रुपये का आकलन प्रस्तुत होने की जानकारी मिली है। प्रारंभिक चरण चिन्हित इन पार्कों के बाहरी एवं भीतरी भाग में सौदर्यीकरण, फिटनेस पाथ, लाइट, पेयजल, बैठने के लिए बैंच, बैड¨मटन कोर्ट आदि सुविधा होगी

-------------------

अमृत योजना में चिन्हित आधा सात पार्क के विकास का खाका तैयार करने के लिए निजी संस्था ईआइएल को काम सौंपा गया है। विभिन्न पहलुओं को ध्यान रखकर संस्था के द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट तैयार किया जा रहा है। इसके मिलने के बाद टेंडर की प्रक्रिया शीघ्र शुरू होगी।

अक्षय कुमार मल्लिक, नगर निगम आयुक्त

chat bot
आपका साथी