अक्षय तृतीया पर पांच करोड़ से अधिक की बिक्री

अक्षय तृतीया पर स्वर्णाभूषणों की खरीदारी एवं नए काम की शुरुअ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Apr 2018 09:38 PM (IST) Updated:Wed, 18 Apr 2018 09:38 PM (IST)
अक्षय तृतीया पर पांच करोड़ से अधिक की बिक्री
अक्षय तृतीया पर पांच करोड़ से अधिक की बिक्री

जागरण संवाददाता, राउरकेला : अक्षय तृतीया पर स्वर्णाभूषणों की खरीदारी एवं नए काम की शुरुआत को शुभ माना जाता है। इस कारण बुधवार को विभिन्न आभूषण दुकानों में सुबह से शाम तक भीड़ लगी रही। ग्राहकों के लिए विशेष छूट एवं उपहार की घोषणा की गई थी। ग्राहकों ने इसका लाभ लिया। शहर में पांच करोड़ से अधिक का कारोबार होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

राउरकेला के मेन रोड स्थित जय¨हद एंड संस की ओर से मे¨कग चार्ज पर फ्लैट 25 फीसद की छूट, ब्लू स्टोन डायमंड ज्वेलरी पर 20 फीसद छूट दी गई। बिग बाजार के सामने स्थित मोहनजी ज्वेलर्स में भी ब्लू स्टोन डायमंड ज्वेलरी पर 30 फीसद तथा चांदी के आभूषण पर मे¨कग चार्ज पर 50 फीसद तक की छूट थी। इस्पात मार्केट व रंगीला चौक स्थित प्रसाद एंड सन्स ज्वेलर्स में सोने के वर्तमान मूल्य पर प्रति दस ग्राम 1800 रुपये की सीधी छूट दी गयी थी। इस्पात मार्केट स्थित साहू गोल्ड प्लाजा में भी स्वर्णाभूषण पर मे¨कग चार्ज 199 रुपये से शुरू किया गया था। चांदी के आभूषणों के मे¨कग चार्ज पर भी 50 फीसद तक की छूट मिली। सेक्टर-5 वीआइपी मार्केट स्थित धर्मनाथ प्रसाद एवं जावेरी में भी अक्षय तृतीया पर दस ग्राम के सोने के आभूषण की खरीद पर दो हजार रुपये तथा डायमंड ज्वेलरी पर 21 फीसद की छूट थी। चांदी पर साढ़े सात फीसद की छूट दी गयी थी। इन शोरूम व दुकानों पर अक्षय तृतीया पर सुबह से ही भीड़ लगी रही। शाम को बड़ी संख्या में लोग स्वर्णाभूषणों की दुकानों पर पहुंचे और खरीदारी की। शादी का लगन होने के कारण भी लोग आज सोना, चांदी एवं हीरे के बेहतरीन कारीगरी वाले आभूषण खरीदे।

:::::::::::::::::::::

कोट

सिविल टाउनशिप, स्टील टाउनशिप व फर्टिलाइजर टाउनशिप स्थित सौ से अधिक सर्राफा दुकानों में पांच करोड़ रुपये से अधिक का व्यापार हुआ। पिछले साल की तुलना में इस साल बाजार अच्छा रहा।

राजेश साहू, अध्यक्ष, राउरकेला ज्वैलरी एसोसिएशन

chat bot
आपका साथी