व्यापक क्षितिज को देखें और राष्ट्र की जरूरतों को पूरा करने के लिए कार्य करें : सीईओ

बुधवार को आयोजित वर्चुअल मीटिग में सेल राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में विलय किए जाने के बाद खान के कार्मिकों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 09:51 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 09:51 PM (IST)
व्यापक क्षितिज को देखें और राष्ट्र की जरूरतों को पूरा करने के लिए कार्य करें : सीईओ
व्यापक क्षितिज को देखें और राष्ट्र की जरूरतों को पूरा करने के लिए कार्य करें : सीईओ

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बुधवार को आयोजित वर्चुअल मीटिग में सेल, राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) में विलय किए जाने के बाद खान के कार्मिकों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। आरएसपी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) दीपक चट्टराज ने इस ऑनलाइन बैठक की अध्यक्षता की। कार्यपालक निदेशक (संकार्य) पंकज कुमार, कार्यपालक (खान) अशोक कुमार कुंडू, कार्यपालक निदेशक (संचालन) एसआर सूर्यवंशी, कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) पीके सत्पथी, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सामग्री प्रबंधन एवं विपणन) सीआर महापात्रा, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (वित्त एवं लेखा) प्रवीण निगम, आरएसपी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और खदानों के विलयन के बाद आरएसपी में शामिल होने वाले अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया। उल्लेखनीय है कि निगमित निर्णय के अनुसार, बरसुआं, तलडीही, कालटा और बोलानी लौह अयस्क खदानें आरएसपी के दायरे में आ गई हैं।

अपने संबोधन में सीईओ चट्टराज ने कहा कि विलय ने एक-दूसरे के कार्यो में और अधिक मूल्य जोड़ने, व्यावसायिक कार्यों को समेकित करने और समाज और सभी हितधारकों की आकांक्षाओं को पूरा करने का अवसर प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि व्यापक क्षितिज को देखें और राष्ट्र की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कार्रवाई करें। चट्टराज ने संयंत्र और खान दोनों में सुरक्षा और पर्यावरण मानकों को और बढ़ाने पर भी जोर दिया। इस अवसर पर सभी कार्यपालक निदेशक तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी अपने-अपने विचार रखे। बैठक में कार्य समेकन और भविष्य की योजनाओं से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की गई। कुतरा में हाथियों का उत्पात जारी, दो घर तोड़े : कुतरा ब्लाक अधीनस्थ पचोरा क्षेत्र में हाथियों का उत्पात जारी होने से ग्रामीणों में आक्रोश एवं आतंक बना हुआ है। हाथी गांवों में घुसकर घरों को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ अनाज भी नष्ट कर रहे हैं। जन धन की भारी नुकसान की शिकायत के बावजूद वन विभाग की ओर से इस समस्या का समाधान नहीं निकाला जा रहा है। कुतरा ब्लाक के पचोरा पंचायत क्षेत्र में अधिक नुकसान हो रहा है। बड़गांव वन क्षेत्र के कटंगझरिया गांव के पतरापाड़ा में मंगलवार की रात को दंतैल हाथी ने बुधदेव ताजन के घर को तोड़ दिया। गांव के दया माझी के घर को भी तोड़ा जिसमें उसके परिवार के लोग बाल-बाल बच गए। सूचना मिलने पर वन विभाग कर्मी वहां पहुंचे और ग्रामीणों की सहायता से हाथी को खदेड़ा। हाथी पास के जंगल में ही है जिसे लेकर लोगों का भय बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी