भक्त एवं सेवायतों पर निगरानी के लिए श्रीमंदिर में लगेंगे और 23 सीसीटीवी कैमरे

मंदिर में आने वाले भक्त एवं सेवायतों की गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए संवेदनशील 23 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। बै

By Edited By: Publish:Sun, 24 Jun 2018 09:52 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jun 2018 09:05 AM (IST)
भक्त एवं सेवायतों पर निगरानी के लिए श्रीमंदिर में लगेंगे और 23 सीसीटीवी कैमरे
भक्त एवं सेवायतों पर निगरानी के लिए श्रीमंदिर में लगेंगे और 23 सीसीटीवी कैमरे

पुरी, जेएनएन।  पुरी के श्रीमंदिर परिसर में भक्तों की सुरक्षा के लिए और सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने का निर्णय लिया गया है। श्रीमंदिर में भक्तों को मुक्त एवं अबाध दर्शन की सुविधा प्रदान करने को लेकर सुप्रीमकोर्ट द्वारा दिए गए निर्देश के बाद मंदिर संचालन कमेटी ने यह निर्णय लिया है। शनिवार को मंदिर संचालन कमेटी की बैठक में निर्णय लिया गया कि मंदिर में आने वाले भक्त एवं सेवायतों की गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए संवेदनशील 23 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। बैठक में मंदिर के अंदर सुरक्षा के इंतजाम को लेकर भी विस्तार से चर्चा हुई। साथ ही सुप्रीमकोर्ट के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने पर जोर दिया गया।

बैठक में रत्न भंडार की चाबी गायब होने, गोब‌र्द्धनपीठ का जमीन विवाद, नए प्रशासक की नियुक्ति के साथ अन्य मसलों पर भी विचार-विमर्श किया गया। मंदिर संचालन कमेटी के अध्यक्ष तथा महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के प्रथम सेवक गजपति महाराज दिव्य सिंहदेव की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में महाप्रभु के स्नान यात्रा, रथयात्रा एवं बाहुड़ा यात्रा की समय सारिणी को पारित किया गया। बैठक में गजपति महाराज के अलावा श्रीमंदिर के प्रशासक, जिलाधीश, पुलिस अधीक्षक एवं संचालन कमेटी के सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी