भारी मात्रा में गुटखा, सिगरेट जब्त, दो हिरासत में

एसडीपीओ दिलीप दास के नेतृत्व में पुलिस बल ने रविवार को ब्रजराजनगर तथा बेलपहाड़ में छापेमारी कर भारी मात्रा में गुटखा सिगरेट बीड़ी पान मसाला खैनी तथा अन्य मादक पदार्थ जब्त करने के साथ इस कारोबार से जुड़े लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Apr 2020 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 21 Apr 2020 06:19 AM (IST)
भारी मात्रा में गुटखा, सिगरेट जब्त, दो हिरासत में
भारी मात्रा में गुटखा, सिगरेट जब्त, दो हिरासत में

संवाद सूत्र, ब्रजराजनगर : एसडीपीओ दिलीप दास के नेतृत्व में पुलिस बल ने रविवार को ब्रजराजनगर तथा बेलपहाड़ में छापेमारी कर भारी मात्रा में गुटखा, सिगरेट, बीड़ी, पान मसाला, खैनी तथा अन्य मादक पदार्थ जब्त करने के साथ इस कारोबार से जुड़े लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

पुलिस बल ने सर्वप्रथम गांधी चौक स्थित प्रीति पान मसाला दुकान एवं संचालत पद्मलोचन बुधिया के ईटा भट्टा स्थित आवास पर छापेमारी कर 40 बोरा गुटखा समेत बड़ी तादाद ने सिगरेट, खैनी, पान मसाला आदि बरामद किया। इस छापेमारी में एसडीपीओ दिलीप दास के अलावा सदर थाना प्रभारी निरीक्षक नलिता मोदी, गांधी चौक पुलिस चौकी प्रभारी चूड़ामणि महानंद, सहायक निरीक्षक प्रद्युमन स्वांई, हीराधर बेहरा समेत पालिका के कार्यनिर्वाही अधिकारी दिलीप पटेल प्रमुख शामिल थे। आरोपित के घर से 10 बोरा गुटखा तथा गांधी चौक स्थित दुकान से 30 बोरा गुटखा एवं अन्य सामग्री जब्त की गई। मामले की सूचना पाकर सेल्स टैक्स अधिकारी तथा जीएसटी के उपायुक्त सुबोध पंडा भी मौके पर पहुंचे तथा जब्त सामग्री का मूल्यांकन करने के साथ कागजात की जांच की। इसके बाद पुलिस टीम ने बेलपहाड़ के मौसी मां मंदिर के नजदीक स्थित जीवन अग्रवाल के गोदाम में छापेमारी कर भारी तादाद में गुटखा, सिगरेट आदि सामग्री जब्त किया जिसकी कीमत 10 लाख के करीब आंकी गई है। इस छापेमारी में बेलपहाड़ थाना प्रभारी रश्मिता बेहरा, बेलपहाड़ नगरपालिका के कार्यनिर्वाही अधिकारी लोकनाथ तिवारी प्रमुख शामिल थे। दोनों दुकानदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। एसडीपीओ दास ने बताया कि गुटखा खाकर इधर-उधर थूकने से कोरोना से संक्रमित होने की आशंका के चलते इसकी बिक्री पर रोक होने के बावजूद इलाके में धड़ल्ले से इसका व्यवसाय होने की सूचना पाकर उन्होंने औचक छापेमारी करने का निर्णय लेते हुए यह कार्यवाही की गयी। जो आगामी दिनों में भी जारी रहेगी। कुंए में गिरे सूकर के बच्चे को ग्रामीणों ने निकाला लखनपुर ब्लॉक के किरितमाल गांव में सुनसान पड़े कुएं से ग्रामीणों ने रविवार को एक सुअर के बच्चे को निकाल कर उसकी प्राण रक्षा की। गांव के दीनबंधु प्रधान ने परित्यक्त उक्त कुएं से किसी जानवर के कराहने की आवाज सुनी। जब वह वहां पहुंचे तो कुंए में सूकर के बच्चे को देखा। इसके बाद उन्होंने ग्रामीणों को बुलाकर सभी की मदद से उसे बाहर निकाला। बाद में सूकर के बच्चे को जंगल में छोड़ दिया गया। अनुमान किया जा रहा है कि शनिवार रात को अपने झुंड से बिछड़ कर यह बच्चा कुएं में गिर गया होगा।

chat bot
आपका साथी