बकाया वेतन भुगतान के लिए सुरक्षाकर्मियों ने दिया धरना

बनहरपाली स्तिथ ओपीजीसी के ईब थर्मल पावर प्रकल्प के रिसोर्स सेंटर के समक्ष सोमवार को बकाया वेतन की मांग को लेकर निजी सुरक्षा कर्मियों ने धरना दिया ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 11:07 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 06:16 AM (IST)
बकाया वेतन भुगतान के लिए सुरक्षाकर्मियों ने दिया धरना
बकाया वेतन भुगतान के लिए सुरक्षाकर्मियों ने दिया धरना

संवाद सूत्र, ब्रजराजनगर : ओपीजीसी के ईब थर्मल पावर प्लांट, बनहरपाली के निजी सुरक्षा कर्मियों ने सोमवार को बकाया वेतन की मांग करते हुए रिसोर्स सेंटर के समक्ष धरना दिया। सुरक्षा कर्मियों ने बताया कि इस संबंध में ओपीजीसी प्रबंधन, जिला प्रशासन तथा श्रम अधिकारी के ध्यान आकर्षित किया गया था लेकिन अब तक कोई पहल नहीं होने से धरना पर बैठने को बाध्य होना पड़ा। सुरक्षा कर्मियों ने बकाया वेतन, बोनस, तथा अन्य प्राप्य राशि का भुगतान शीघ्र न करने पर आंदोलन को तेज करने की चेतावनी दी है।

झारखंड राज्य के रांची सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड नामक ठेका संस्था के अधीन कार्यरत सुरक्षाकर्मियों का पिछले 15 माह का वेतन समेत अन्य बकाया का भुगतान किए बिना उक्त कंपनी काम छोड़ कर चली गई है। सुरक्षा कर्मियों का कहना है कि ओपीजीसी द्वारा कंपनी को नियोजित किया गया था। ऐसे में बकाया भुगतान की मांग कंपनी प्रबंधन से की जा रही है।

पिछले जून में जिला श्रम अधिकारी द्वारा ओपीजीसी को बकाया राशि प्रदान करने का निर्देश देने के बावजूद कंपनी द्वारा पहल नहीं करने पर सुरक्षाकर्मियों ने 5 दिसंबर को जिलाधीश को धरना देने की चेतावनी दी थी। धरना में सुशील पाढ़ी, गौतम प्रधान, महेंद्र भोई, कृपासिधु प्रधान, सुकांत सेठी, सुमंत नायक, पद्मलोचन प्रधान, टूटू सेठी, नवीन घडेई प्रमुख शामिल थे।

chat bot
आपका साथी