पानी न डॉक्टर, मरीज भेज दिए नए अस्पताल

नवनिíमत जिला मुख्य चिकित्सालय में पुराने जिला चिकित्सालय से रोगियों को स्थान

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Jul 2018 06:30 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jul 2018 06:30 PM (IST)
पानी न डॉक्टर, मरीज भेज दिए नए अस्पताल
पानी न डॉक्टर, मरीज भेज दिए नए अस्पताल

संसू, झारसुगुड़ा : नवनिíमत जिला मुख्य चिकित्सालय में पुराने जिला चिकित्सालय से रोगियों को स्थानांतरित करने की पक्रिया शुरू की गई है। मगर नए भवन में एक दिन भी बीमार व्यक्ति नहीं रह पाए और यहां पहुंचे मरीजों में से चार वापस लौट आए हैं। इनका आरोप है कि नवनिर्मित जिला अस्पताल में न तो पानी है और ना ही स्टॉफ व डॉक्टर की व्यवस्था है। ऐसे में वहां इलाज कराना अपनी जान जोखिम में डालने जैसा है। यह मामला सामने आने के बाद नवनिíमत जिला चिकित्सालय आधारभूत सुविधा मुहैया कराए बिना मरीजों को वहां भेजे जाने को लेकर युवा नेता बादल दास के नेतृत्व में कई लोगों ने पुराने जिला चिकित्सालय पहुंचकर हंगामा किया। दास ने मांग की है कि पहले नए जिला चिकित्सालय में सभी सुविधा उपलब्ध करायी जाए फिर रोगियों को स्थानांतरित किया जाए।

बताया गया कि गुरुवार को नए चिकित्सालय में स्थानांतरित किया गया एक वृद्ध मरीज शौचालय गया मगर वहां पानी नहीं था। बाद में उसे स्ट्रेचर में लेकर बाहर शौच कराया गया। आरोप है कि पुराने जिला चिकित्सालय से नए अस्पताल में चार मरीजों को डॉ. त्रिनाथ पति ने भेजा था लेकिन खुद छुटटी में चले गए। यही नहीं जिन मरीजों को स्थानांतरित किया गया था। वे व उनके परिजनों ने खुद के रुपये खर्च किए। बाद में उन्हें वापस एंबुलेंस से पुराने चिकित्सालय लाया गया। वहीं, इस घटना के बाद पुराने चिकित्सालय में इलाजरत मरीजों में कई अपने घर लौट गए हैं तो कुछ निजी नर्सिग होम में भर्ती हो गए हैं।

::::::::::

नए भवन में जब तक पूर्ण व्यवस्था नहीं हो जाती तब तक रोगियों को वहां नहीं स्थानांतरित किया जाएगा। यह जानकारी सरकार व स्वास्थ्य विभाग को दे दी गई है।

- डॉ. मानस रंजन सामंत राय, सीडीएमओ

chat bot
आपका साथी