घासी समाज को मनाने आगे आया बीजद

मंगल बाजार स्थित पुराने स्थित जिला अस्पताल को पहले की भांति चालू करने के साथ यहा 24 घन्टे स्वास्थ सेवा की मांग को लेकर जय भीम घांसी समाज का आंदोलन जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Aug 2019 09:28 PM (IST) Updated:Mon, 05 Aug 2019 06:45 AM (IST)
घासी समाज को मनाने आगे आया बीजद
घासी समाज को मनाने आगे आया बीजद

संवाद सूत्र, झारसुगुड़ा: स्थानीय मंगल बाजार स्थित पुराने जिला अस्पताल को पहले की तरह चालू करने के साथ यहां 24 घंटे चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने की मांग को लेकर जय भीम घासी समाज का आंदोलन जारी है। चिकित्सा मे कोताही के कारण नौ महीने के बच्चे की मौत का आरोप लगाकर दोषी डॉक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और मृतक के परिवार को मुआवजा देने समाज की मांग है। इसे लेकर शनिवार को 12 घंटे का झारसुगुड़ा बंद भी कराया गया था। हालांकि विगत नौ दिनों से आंदोलन कर रहे घासी समाज को प्रशासन की ओर से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला है।

इसी बीच जिला बीजू जनता दल ने घासी समाज से आंदोलन समाप्त कर बातचीत के जरिये समस्याओं का समाधान करने का आग्रह किया है। शनिवार की शाम को स्थानीय एक होटल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीजद नेताओं ने बताया कि पुराने अस्पताल को चालू करने के लिए सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग ने कवायद शुरू कर दी है। इसे इंटीग्रेटेड सीएचसी करने सरकारी स्तर पर निर्णय लिया जा चुका है। इसके साथ ही पीपीपी मोड मे सौ बेड वाला अस्पताल बनाने के लिए टेंडर हो चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय की उच्चस्तरीय बैठक में अस्पताल में पांच डॉक्टर व आवश्यक स्टाफ उपलब्ध करा 24 घंटे चिकित्सा सेवा मुहैया कराने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा शहर में ट्रामा सेंटर भी बनेगा। ऐसे में घासी समाज को आंदोलन समाप्त कर बातचीत के जरिये मसला सुलझाने की अपील है। प्रेस वार्ता में बीजद नेता रघुमणि पटेल, संदीप अवस्थी, तापस रायचौधरी, पूर्व नगरपाल हरीश गणात्रा व सुरेश कुमार लोकचंदानी, बेणुगोपाल पाणिग्राही, गंगाधर गडनायक, प्रताप नंद व मदन हाथी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी