कुष्ठ रोगियों की होगी पहचान

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जिले में पहचान किए गए कुष्ठ रोगियों की संख्या लगातार कम हो

By Edited By: Publish:Mon, 29 Aug 2016 02:49 AM (IST) Updated:Mon, 29 Aug 2016 02:49 AM (IST)
कुष्ठ रोगियों की होगी पहचान

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा :

जिले में पहचान किए गए कुष्ठ रोगियों की संख्या लगातार कम हो रही है। विगत दस वर्षों पूर्व जिले में कुष्ठ रोगियों की पहचान कर उन्हें आवश्यक सहायता व स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने की प्रक्रिया काफी सफल रही थी।

उक्त सूचना जिलाधीश के सम्मेलनी कक्ष में आयोजित जिला समन्वय समिति की बैठक में उक्त जानकारी जिला कुष्ठ अधिकारी डॉ. एलके कर्मी ने दी।

जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी दमयंती साहू की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिले में कुष्ठ रोगियों के पहचान के लिए आरंभ होने वाले जागरूकता अभियान के विषय में विस्तार से जानकारी दी गई। इस अवसर पर डॉ. कर्मी ने जिले में रोग की स्थिति इसके कारण व निराकरण एवं उपलब्ध स्वास्थ्य सेवा पर जानकारी दी। 14 से 27 सितंबर तक होने वाले कुष्ठ रोगी पहचान अभियान की रूप रेखा व कार्यक्रम पर भी विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में बेदांत टाउनशिप व इसके आसपास किस प्रकार से कुष्ठ रोगियों की पहचान का अभियान कैसे सफल होगा इस पर वेदांत के प्रतिनिधि व स्वास्थ्य अधिकारियों से जिलाधीश ने बैठक की। बैठक में एडीएमओ क्षमारानी मिश्रा, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. उषारानी दास, जिला रोगी कल्याण समिति की ओर से तापस राय चौधरी, झारसुगुड़ा ब्लॉक अध्यक्ष प्रदीप्ता साहू व पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी सहित अन्य भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी