एमसीएल के परियोजना कार्यालय में जमकर तोड़फोड़, आगजनी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : महानदी कोल फिल्ड लिमिटेड (एमसीएल) के संबलेश्वरी खुली खदान पि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Mar 2017 07:27 PM (IST) Updated:Tue, 21 Mar 2017 07:27 PM (IST)
एमसीएल के परियोजना कार्यालय में जमकर तोड़फोड़, आगजनी
एमसीएल के परियोजना कार्यालय में जमकर तोड़फोड़, आगजनी

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर :

महानदी कोल फिल्ड लिमिटेड (एमसीएल) के संबलेश्वरी खुली खदान परियोजना के खदान में एक हाइवा चालक की मौत के बाद उग्र ग्रामीणों ने परियोजना कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की तथा एमपीके कार्यालय को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद उग्र ग्रामीण शव के साथ बीच चौराहे पर बैठ गए तथा मुआवजे की मांग करने लगे।

खदान के निकट स्थित लजकुरा गांव निवासी हाइवा चालक गेलू माझी (32) एमसीएल में कोयला परिवहन का कार्य करने वाली सिक्कल कंपनी में हाइवा चालक का काम करता था। मंगलवार की तड़के सुबह चार बजे हाइवा चलाने के दौरान उसका नियंत्रण खो गया एवं हाइवा सहित वह खदान में 300 फीट नीचे खाई में गिर गया। फलस्वरूप उसकी मौत हो गई। शाम चार बजे काफी मशक्कत के बाद उसका शव बाहर निकाला जा सका।

इस बीच लजकुरा गांव के लोग वहां जुट गए तथा जमकर बवाल काटा। शाम चार बजे के बाद परियोजना कार्यालय में तोड़फोड़ की एवं एमपीके कार्यालय को आग के हवाले कर दिया। शव को बीच चौराहे पर रखकर मुआवजा स्वरूप 50 लाख रुपये, एक व्यक्ति को नौकरी, दो बच्चों को आजीवन मुफ्त पढ़ाई व एक क्वार्टर की मांग करने लगे। समाचार लिखे जाने तक आंदोलन जारी था तथा घटनास्थल पर तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई थी।

chat bot
आपका साथी