वकील संघ का अनशन समाप्त

By Edited By: Publish:Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST) Updated:Tue, 23 Sep 2014 08:11 PM (IST)
वकील संघ का अनशन समाप्त

जागरण संवाददाता, झारसुगुड़ा : जिला अधिवक्ता संघ व जिलाधीश के बीच चल रहे विवाद का समाधान करते हुए जिलाधीश परमेश्वरन बी. ने पूरी घटना पर दुख प्रगट किया है। जिलाधीश के अनुरोध पर वकीलों ने अपना अनशन समाप्त कर दिया।

रविवार से वकीलों के कार्यबंद आंदोलन को समाप्त करने की घोषणा वकील संघ के अध्यक्ष रघुमणि पटेल ने की। इस अवसर पटेल ने पत्रकारों को बताया कि जिलाधीश ने अनशनरत स्थल पर पहुंचकर दुख प्रगट किया और उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो इस पर ध्यान दिया जाएगा। दोपहर साढ़े चार बजे जिलाधीश व संघ के बीच पूरे मामले को लेकर डीआरडीए हॉल में बैठक कर समस्या का स्थायी समाधान किए जाने की बात कही। इसके बाद हमने अपना अनशन समाप्त कर दिया। इस अवसर अनशन पर बैठे पटेल के अलावा अन्य 11 अधिवक्ताओं सहित संघ के सचिव व अन्य अधिवक्ता उपस्थित थे।

विदित हो कि जिलाधीश संघ ने एक्जीयूटिव व मजिस्ट्रेट डोलामणि सेठ पर सहयोग न करने का आरोप लगाते हुए जिलाधीश से शिकायत की थी मगर जिलाधीश ने इस पर ध्यान नहीं दिया। फलस्वरूप गत 20 सितंबर को संघ के वकील जिलाधीश कार्यालय पहुंचे, जहां जिलाधीश ने उनके साथ दु‌र्व्यव्हार करने का आरोप लगाते हुए वकीलों ने जिलाधीश कार्यालय के समक्ष रास्ता अवरोध कर जिलाधीश हाय-हाय समेत अन्य नारे लगाए और जिलाधीश से माफी मांगने पर अड़े रहे थे। इस घटना के बाद राज्य के प्राय: सभी अधिवक्ता संघों ने घटना की निंदा करने के साथ आंदोलन में झारसुगुड़ा जिला वकील संघ को पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की गई थी मगर घटना पर जिलाधीश द्वारा दु:ख प्रगट करने के बाद मामले का पटाक्षेप हुआ।

chat bot
आपका साथी