जांच अधिकारी बनेंगे राज्य के ग्रेजुएट कांस्टेबल व हवलदार

राज्य में जांच अधिकारियों की संख्या कम है। ऐसे में जल्द ही पुलिस विभाग के ग्रेजुएट कांस्टेबल व हवलदार को जांच अधिकारी नियुक्त किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 07:09 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 07:09 AM (IST)
जांच अधिकारी बनेंगे राज्य के ग्रेजुएट कांस्टेबल व हवलदार
जांच अधिकारी बनेंगे राज्य के ग्रेजुएट कांस्टेबल व हवलदार

जासं, कटक : राज्य में जांच अधिकारियों की संख्या कम है। ऐसे में जल्द ही पुलिस विभाग के ग्रेजुएट कांस्टेबल एवं हवलदारों को जांच अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया जाएगा। राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डॉ. राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कही है।

इससे पूर्व नगर स्थित क्राइमब्रांच सम्मेलन कक्ष में आयोजित एक कार्यक्रम में डीजीपी डॉ. शर्मा ने राज्य के 42 क्राइमब्रांच के अधिकारी एवं 5 सरकारी वकीलों को इनके उल्लेखनीय कार्य के लिए सम्मानित किया। क्राइमब्रांच के एडीजी संतोष उपाध्याय की मौजूदगी में डीजीपी डॉ. शर्मा ने राज्य के विभिन्न इलाके में कार्यरत क्राइमब्रांच के अधिकारियों को सम्मान देकर प्रोत्साहित किया। खासकर दुष्कर्म, हत्या एवं अन्य संगीन मामलों में जांच प्रक्रिया में बेहतर प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को डीजीपी द्वारा सम्मानित किया गया। इस मौ पर डीजीपी ने कहा कि इन अधिकारियों द्वारा सफलता के साथ घटनाओं की जांच एवं उसे अदालत में सही ढंग से पेश करने के कारण अपराधियों को कड़ी सजा मिल पायी है। इसके अलावा राज्य के विभिन्न अदालतों में क्राइमब्रांच द्वारा चलाए जाने वाले विभिन्न मामलों में सफलता के साथ पैरवी करने वाले पांच सरकारी वकीलों को भी डीजीपी ने सम्मानित किया। कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए डीजीपी डॉ. शर्मा ने कहा कि इन अधिकारियों का कार्य सराहनीय है। इन्हें प्रोत्साहन देने के लिए यह कदम पुलिस विभाग की तरफ से उठाया गया है। ये अधिकारी भी बेहतर कार्य करेंगे, ऐसी उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी