कटक में पीडीएस का 42 हजार लीटर केरोसिन जब्त

क्राइमब्राच की एसटीएफ को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 11:42 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:16 AM (IST)
कटक में पीडीएस का 42 हजार लीटर केरोसिन जब्त
कटक में पीडीएस का 42 हजार लीटर केरोसिन जब्त

जेएनएन, संबलपुर/ भुवनेश्वर : क्राइमब्राच की एसटीएफ को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है। सोमवार की रात कटक जिला के चौद्वार थाना अंतर्गत मंगुली चौक स्थित मा तारिणी गैरात में छापेमारी कर वहा से 42 हजार लीटर पीडीएस (जनवितरण प्रणाली) केरोसिन समेत 9 टैंकर, एक टाटा मैजिक, एक कार, तीन इलेक्ट्रिक मोटर, एक जनरेटर, 4 खाली ड्रम, प्लास्टिक पाइप, पीडीएस केरोसिन का रंग बदलने वाला रसायन और नकद 29, 700 रुपए जब्त करने के साथ वहां मौजूद चार लोगों को गिरफ्तार किया। हालांकि गैराज का मालिक बुलू बेहरा भाग निकलने में सफल हो गया। गिरफ्तार चारों आरोपितों को चौद्वार पुलिस के हवाले किया गया है।

एसटीएफ के डीआइजी जयनारायण पंकज के सूत्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंगुली चौक स्थित मा तारिणी गैराज में पीडीएस केरोसिन के अवैध कारोबार के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद सोमवार की रात एसटीएफ की ओर से छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान तेल टैंकरों से पीडीएस केरोसिन निकाल रहे चार लोगों को रंगेहाथ पकड़ा गया। उनसे पूछताछ के बाद पता चला है कि केरोसिन, डीजल आदि लेकर विभिन्न स्थानों की ओर जाते टैंकरों के चालकों से साठगाठ कर कालाबाजारी का यह कारोबार चलाया जा रहा था। डिपो से केरोसिन, डीजल लेकर निकलने वाले चालक मां तारिणी गैराज पहुंच जाते थे जहां टैंकरों से केरोसिन, डीजल चोरी किया जाता था। बाद में इस केरोसिन का रंग बदलकर कालाबाजारी में और डीजल में मिलकर बेचा जाता था।

एसटीएफ ने इस मामले में कटक के रंजन कुमार बेहरा, मनोरंजन बेहरा, निराकार बेउरा और विद्याधर सामल को गिरफ्तार किया है। डीआइजी जयनारायण के अनुसार, ओडिशा में इससे पहले कभी इतनी बड़ी मात्रा में पीडीएस केरोसिन जब्त नहीं हुआ था ।

chat bot
आपका साथी